script

अब नहीं होंगे श्रीजी के दर्शन

locationटोंकPublished: Jul 21, 2020 08:28:29 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

सुरक्षा घेरे में रहेगी डिग्गी नगरीमालपुरा. डिग्गी स्थित श्रीजी के दर्शनो के लिए वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते रोक के बावजूद आने वाले यात्रियो को नियन्त्रित करने व सावन मास में आने वाली पदयात्राओं को रोकने के लिए डिग्गी क्षेत्र के बाजारों को निषेध क्षेत्र घोषित कर आवाजाही पर प्रतिबन्ध लगाया जाएगा।

अब नहीं होंगे श्रीजी के दर्शन

अब नहीं होंगे श्रीजी के दर्शन

अब नहीं होंगे श्रीजी के दर्शन
सुरक्षा घेरे में रहेगी डिग्गी नगरी
मालपुरा. डिग्गी स्थित श्रीजी के दर्शनो के लिए वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते रोक के बावजूद आने वाले यात्रियो को नियन्त्रित करने व सावन मास में आने वाली पदयात्राओं को रोकने के लिए डिग्गी क्षेत्र के बाजारों को निषेध क्षेत्र घोषित कर आवाजाही पर प्रतिबन्ध लगाया जाएगा।

डिग्गी कल्याण मन्दिर में रोक के बावजूद प्रतिदिन आने वाले यात्रियों रोकने के लिए प्रशासन की ओर से कई उपाय किए जा रहे हैं। इसी को लेकर श्री कल्याण मन्दिर ट्रस्ट अध्यक्ष एवं उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा ने उप पुलिस अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ न मन्दिर की स्थिति का जायजा लिया।
इस दौरान अधिकारियों ने डिग्गी नायब तहसीलदार प्रहलाद सिंह, ट्रस्ट मंत्री जयप्रकाश शर्मा व ट्रस्ट के अहलकार दिनेश शर्मा अन्य सदस्यों से चर्चा की। मन्दिर के मुख्य द्वार में छिद्र से दर्शनों को रोकने के लिए ट्रस्ट की ओर से छिद्र को बन्द किया जाएगा। मन्दिर के मार्ग पर कोडी भवन के बाहर बेरिकेड्स कर मन्दिर परिसर में प्रवेश को रोका जाएगा।
इसके अलावा रोक के बावजूद डिग्गी क्षेत्र में प्रवेश करने पर यात्राओं व यात्रियों को डिग्गी नुक्कड़ चौराहे अथवा धोली दरवाजे पर ही रोका जाएगा। इसके बावजूद यदि यात्री नियन्त्रित नहीं होंगे तो आवश्यकता होने पर मन्दिर सहित डिग्गी के सम्पूर्ण बाजार को निषेध क्षेत्र घोषित कर सम्पूर्ण आवाजाही पर प्रतिबन्ध लगाए जाने का निर्णय लिया गया।
वहीं उप पुलिस अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ ने बताया कि डिग्गी में आने वाली यात्रियों को मालपुरा सीमा में प्रवेश पर ही रोकने के प्रयास किए जाएंगे। फिर भी यदि कोई यात्री दुपहिया वाहनों से आने का प्रयास करेगा तो उन्हें भी डिग्गी में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से मन्दिर में आम जन के प्रवेश पर रोक लगाई हुई है।
साथ ही अधिक यात्रियों के आने से कोरोना संक्रमण का खतरा रहता है। इसलिए भीड़ को नियन्त्रित कर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से जो भी उपाए किए जाने चाहिए वो पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ करेगा।
गोकर्णेश्वर मंदिर के पट रहेंगे बंद
राजमहल. बीसलपुर बांध स्थित गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर पर सोमवार को हरियाली अमावस व वन सोमवार के चलते हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ को लेकर अब प्रशासन ने सर्कता बरतते हुए दर्शनों पर रोक लगा दी है।
उपखण्ड अधिकारी ने जिला कलक्टर टोंक के निर्देशो पर आदेश जारी कर कोरोना कोविड-19 की गाईड लाइन की पालना को लेकर सोशल डिस्टेंस को मध्यनजर रखते हुए यहां श्रावण मास में उमड़ती भीड़ के कारण निर्देश जारी कर जिले के अन्य बडे मंदिरों की भांति बीसलपुर स्थित गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर पर भी दर्शनों के लिए अग्रीम आदेशों तक रोक रहेगी।
जिला कलक्टर गौरव ने बताया कि मंदिर पर भीड़ के कारण सम्बन्धित उपखण्ड अधिकारी को निर्देश जारी कर मुख्य पट बंद करने के निर्देश दिए है। इसी प्रकार आरती के लिए जो कोविड-19 को लेकर सरकार की गाइड लाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंस में पांच व्यक्ति आरती कर सकते है

ट्रेंडिंग वीडियो