मालपुरा के बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा, प्रशासन ने दो दिन का लगाया है लॉकडाउन

मालपुरा के बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा, प्रशासन ने दो दिन का लगाया है लॉकडाउन

 

By: pawan sharma

Published: 16 Sep 2020, 07:04 PM IST

मालपुरा. मालपुरा शहर के बाजार बंद के प्रथम दिन बाजारों की सभी दुकानें बंद रहने के चलते बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। बीति देर शाम उपखण्ड मजिस्ट्रेट डॉ. राकेश कुमार मीणा ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते बुधवार व गुरूवार को शहर के सभी बाजार बंद रखने के आदेश जारी किए।

आदेश के अनुसार बुधवार को बाजार की एक भी दुकान नहीं खुली। लोग चाय पान को भी तरस गए। कोरोना संक्रमण के डर से अधिकतर लोग घरों में ही रहे। बाजारों में दुकाने बंद रहने के बावजूद दुपहिया व चार पहिया वाहनों का आवागमन जारी रहा। सरकारी कार्यालय पूर्व की तरह खुले। लेकिन कार्यालयों में आम जन नहीं के बराबर ही आए।

कार्यालयों में केवल अधिकारी कर्मचारियों ने मौजुद रहकर आवश्यक काम काज किया। गुरूवार को भी मालपुरा शहर के बाजार बंद रहेगें। वहीं उपखण्ड मजिस्ट्रेट डॉ. राकेश कुमार मीणा के आदेश जारी करने के बाद व्यापार मंडल के अध्यक्ष गोविन्द परतानी ने बताया कि आदेशों की पालना में कृषि उपज मण्डी समिति में गुूरूवार को भी कारोबार बंद रहेगा। वहीं बुधवार को मण्डी कारोबार बंद रहने से समूचे मण्डी प्रांगण में सन्नाटा पसरा रहा।

उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने बताया कि आदेशों की अवहेलना करने पर संबंधित के विरूद्ध महामारी अधिनियम के अन्तर्गत सख्त कार्रवाई की जाएगी। बंद के दौरान व्यापारिकगण आवश्यक रूप से अपने सेम्पल देकर कोरोना की जांच करवाएगें। साथ ही आम जन को निर्देश दिए गए हैं कि कोविड 19 के संबंध में किसी भी प्रकार के लक्षण प्रतीत होने पर कोरोना की जांच अवश्य कराऐं।

स्क्रीनिंग के बाद केन्द्र में प्रवेश होंगे वीक्षक-परीक्षार्थी
दूनी. महर्षि कश्यप महाविद्यालय दूनी में महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय की ओर से शुक्रवार से प्रारम्भ होने वाली बीए अंतिम वर्ष की परीक्षा तैयारी बैठक बुधवार को महाविद्यालय निदेशक नरेन्द्र मेहरा की अध्यक्षता में आयोजित कर सरकार की गाइडलाइन पालना में परीक्षा सम्पन कराने को लेकर अहम निर्णय लिए।

प्राचार्य डॉ. परशुराम मीणा ने बताया कि परीक्षा में मुंह पर मास्क लगा कर आने वाले परीक्षार्थी को ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश पत्र, आईडी एवं पानी की बोतल साथ में लानी होगी। परीक्षार्थी को एक घंटे पूर्व परीक्षा केन्द्र में आना होगा। वहीं केन्द्र पर आने वाले वीक्षकोंं सहित स्टॉफ एवं परीक्षार्थी की थर्मल स्क्रीनिंंग कर स्वास्थ्य जांच की जाएगी। इस दौरान बैठक में प्रबंध निदेशक राजेन्द्र मेहरा, व्याख्याता मुकेश जांगिड़, अजय सिंह व अन्य थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned