scriptसिमोन का राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता हुआ में चयन | Simone selected in National Badminton Competition | Patrika News

सिमोन का राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता हुआ में चयन

locationटोंकPublished: Dec 11, 2019 03:29:57 pm

Submitted by:

pawan sharma

अजमेर के मेयो कॉलेज में 9 से 10 दिसम्बर तक आयोजित राज्य स्तरीय 14 वर्षीय स्कूली बैडमिंटन टीम चयन ट्रायल में सिमोन चौधरी के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन किया गया।

सिमोन का राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता हुआ में चयन

सिमोन का राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता हुआ में चयन

मालपुरा. अजमेर के मेयो कॉलेज में 9 से 10 दिसम्बर तक आयोजित राज्य स्तरीय 14 वर्षीय स्कूली बैडमिंटन टीम चयन ट्रायल में सिमोन चौधरी के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन किया गया। कोच रामअवतार शर्मा ने बताया कि अजमेर में आयोजित ट्रायल प्रतियोगिता में सिमोन चौधरी ने कोटा की अदिति शर्मा को 15-12 व 15-11 से जोधपुर की खुशबू को 15-11, 12-15 व 15-11 से तथा अलवर की पूजा मीणा को 15-11,15-16 से, गंगानगर की ज्योति को 15-10,15-11 से, सेमल गोयल मेयो कॉलेज अजमेर को 15-10,15-7 से तथा खुशी पूनिया झुंझुनूं, भीलवाडा आदि की दस में से आठ खिलाडिय़ों को हराकर बैग्लुरु में 20 दिसम्बर से आयोजित होने वाली राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में राजस्थान टीम में चयनित पांच खिलाडिय़ों में से तीसरे स्थान पर खेलने के लिए चयन किया गया।
नौनिहालों ने राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर बढ़ाया गौरव
आवां. कस्बे स्थित श्री सुधासागर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने इण्डियन टेलेण्ड ऑलम्पियाड़ और नेशनल ऑलम्पियाड़ फाउण्डेशन परीक्षाओं मे राष्ट्रीय और राज्य स्तर की मेरिट प्राप्त कर गौरव बढ़ाया है। संस्था की ओर से वार्षिकोत्सव समारोह के दौरान इन प्रतिभाओं को गोल्ड मेडल और प्रशस्ती पत्र देकर सम्मान किया गया है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य दिलीप कुलश्रेष्ठ ने बताया कि इण्डियन टेलेण्ड ऑलम्पियाड़ परीक्षा में सुहानी चन्देल, दक्ष शाह, अरविन्द स्वर्णकार, अन्तिमा जैन, चिराग जैन और कुनाल चन्देल ने स्टेट रेंक पाई है, वहीं नेशनल ऑलम्पियाड़ फाउण्डेशन परीक्षा में संस्था के अनुष्का वर्मा, सुहानी चन्देल, दक्ष शाह, रिद्धिमा माहेश्वरी और मोहांश जैन ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है।
श्रवण कोठारी और ओमप्रकाश राजोरा ने बताया कि दक्ष शाह, रिद्धिमा माहेश्वरी, कशिश चन्देल, दीपक राज को बोर्ड परीक्षाओं मे सर्वश्रेष्ठ अंक आने पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कमेठी के पदाधिकारियों ने निदेशक ओमप्रकाश जैन को यूनिफाइड़ काउंसलिंग की ओर से विद्यालय को प्राप्त हुए द बेस्ट स्कूल एवं गोल्डन ईयर ऑफ द ईयर पुरस्कार दिया। हरिशंकर सैनी के अनुसार वार्षिकोत्सव समारोह में प्लास्टिक से हो रही पर्यावरणीय नुकसान, जंक फूड के बजाए पौष्टिक आहार का प्रयोग करने के साथ मतदान के महत्व पर कई ज्ञानवर्धक कार्यक्रम पेश किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो