video: रक्षाबंधन पर भाई की कलाई तक नही पहुंच पाया बहन का प्यार तो विद्यार्थी भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में नही हो पाए शामिल

Pawan Kumar Sharma | Updated: 15 Aug 2019, 07:24:47 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Heavy Rain In Rajasthan : तेज बरसात से नदी में पानी का बहाव तेज हो जाने के कारण सिरोही से निवाई सडक़ मार्ग अवरुद्ध हो गया। रक्षाबंधन त्यौहार पर आने जाने वाले यात्रियों को नदी में तेज पानी होने की वजह से बैरंग वापस लौटना पड़ा ।

टोंक. निवाई क्षेत्र के सिरोही गांव के समीप बुधवार रात हुई तेज बरसात (rain) से नदी (river) में पानी का बहाव तेज हो जाने के कारण सिरोही से निवाई सडक़ मार्ग अवरुद्ध (Road blocking) हो गया। रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) त्यौहार पर आने जाने वाले यात्रियों को नदी में तेज पानी होने की वजह से बैरंग वापस लौटना पड़ा।

 

read more:Independence Day 2019:जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस में 42 जनों को किया सम्मानित

वही राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस (Independence day) पर विद्यालय आने वाले बालक भी नहीं पहुंच पाए। ग्रामीणों ने बताया कि प्रतिवर्ष बरसात में तेज बरसात आने के बाद इस नदी की ऐसी ही स्थिति हो जाती है । ग्रामीणों का आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध हो जाता है तथा सडक़ के दोनों ओर नदी में बहाव तेज होने से वाहनों की लंबी कतारें लग जाती है।

read more: जयपुर में दबंग 3 फिल्म की शूटिंग, अभिनेता सलमान और सोनाक्षी की एक झलक पाने को बेताब प्रशंसक

 

देवीशंकर जाट, शंकर गुर्जर, हनुमान शर्मा,पप्पू जाट, विजेंद्र जाट, गणेश चौधरी, सुरज्ञान जाट,देवीशंकर गुर्जर, रामबिलास जाट सहित ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार को भी ऐसी ही स्थिति पैदा हो गई।

 

बुधवार की रात्रि दतवास क्षेत्र में जोरदार बारिश होने के कारण सुबह से ही सिरोही नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण सडक़ मार्ग पर आवागमन बन्द हो गया, जिसके कारण सरकारी विद्यालय में आने वाले विद्यार्थियों एंव कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस के दिन भी वापस जाना पड़ा।

read more:राजस्थान में बारिश के दौरान बेकाबू होकर नदी में गिरी कार

 

उन्होंने यह भी बताया कि रक्षा बंधन के त्यौहार पर आने जाने वाले लोगों को भी अपने घर वापस लौटना पड़ा। ग्रामीणों बताया कि बरसात के ऐसे दिनों में जब नदी उफान पर होती है तो सिरोही सहित आसपास गांव के लोग किसी के गंभीर बीमार होने या प्रसूता को डिलीवरी के लिए कहीं भी नहीं ले जा सकते।

 

क्षेत्र के ग्रामीण सार्वजनिक निर्माण विभाग की अनदेखी से बेहद परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि वे इस नदी पर पुलिया बनाने की मांग को लेकर कई बार क्षेत्र के सांसद व विधायक तथा अन्य जनप्रतिनिधियों सहित उच्चाधिकारियों को अवगत करा चुके लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

reda more:Rakshabandhan 2019 :भाईयों की कलाई में सजी राखी, बहनोंने रक्षा सूत्र बांधकर लंबी आयु की कामना की

 

इस कारण बरसात के दिनों में सिरोही क्षेत्र के ग्रामीणों को खासी परेशानियां भुगतनी पड़ रही है । ग्रामीणों ने उन्हें शासन व प्रशासन से नदी के ऊपर पुलिया बनाकर के क्षेत्र के ग्रामीणों को राहत दिलाने की मांग की है।

 

नदी पर पुलिया बनने के बाद उससे सिरोही,खाजपुरा,मेदारकला, गुगडोद, अरनियाए चुराड़ा, भगवतपुरा, रामचंद्रपुरा, नयागांव, गोपालपुरा, अगरपुरा सहित करीब दो दर्जन गांवों के लोगों को आने.जाने में सुविधा हो सकेगी।

Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned