scriptएसआईटी ने बजरी का अवैध परिवहन कर रहे19 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त | SIT seized 19 gravel-filled tractor-trolleys | Patrika News
टोंक

एसआईटी ने बजरी का अवैध परिवहन कर रहे19 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त

Action on gravel mining: बनास नदी में बजरी खनन पर लगी रोक के बावजूद चल रहे बजरी खनन तथा परिवहन पर लम्बे समय बाद टोंक की एसआईटी ने कार्रवाई की है।

टोंकOct 23, 2019 / 02:55 pm

pawan sharma

एसआईटी ने बजरी का अवैध परिवहन कर रहे19 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त

एसआईटी ने बजरी का अवैध परिवहन कर रहे19 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त

टोंक. बनास नदी में बजरी खनन पर लगी रोक के बावजूद चल रहे बजरी खनन तथा परिवहन पर लम्बे समय बाद टोंक की एसआईटी ने कार्रवाई की है। इस टीम ने शहर में रुपाली तिराहे तथा सोनवा रोड पर नाके लगाकर बजरी से भरी 19 ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी है।
गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका में गत 23 सितम्बर से अवैध खनन तथा परिवहन के खिलाफ लगातार समाचार प्रकाशित किया जा रहे हैं। इस पर कई दिनों से दफ्तर में बैठी एसआईटी ने कार्रवाई की है। टीम ने रुपाली तिराहे से बजरी से भरी 8 ट्रैक्टर-ट्रॉली तथा सोनवा रोड से 11 बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी है।
उन्हें पुलिस लाइन में खड़ा किया गया है। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार, खनिज विभाग तथा पुलिस की टीम शामिल थी। राजस्थान पत्रिका में लगातार प्रकाशित हो रही खबरों के बाद जिला प्रशासन ने शहर में बजरी खनन तथा परिवहन पर कार्रवाई करने के लिए उपखण्ड टोंक की टीम को निर्देश दिए।
इसके बाद टीम ने दोनों जगहों पर कार्रवाई की है। हालांकि अभी भी नियमित रूप से कार्रवाई की जरूरत है। इसका कारण है कि शहर में बजरी तथा पत्थर का खनन पूर्णरूप से बंद नहीं हुआ है। शहर के समीप पहाड़ों पर लगातार खनन जारी है।
बजरी खनन पर होगी कार्रवाई
पीपलू (रा.क.). पीपलू उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर व पुलिस उपाधीक्षक रामगोपाल बसवाल ने बजरी माफियाओं पर शिकंजा कसने की पहल को लेकर कार्य योजना तैयार की है। इसे प्रभावी रूप से अमलीजामा पहनाया जाएगा। सोमवार से वृत क्षेत्र में रात के समय 10 बजे बाद कोई भी संदिग्धावस्था में मिलने तथा पूछताछ पर सही जवाब नहीं देने पर उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उपखंड अधिकारी ने बताया कि अवैध बजरी खनन, परिवहन में कार्य करने वाले वाहनों, मशीनों को चिह्नीकृत किया गया है। इन पर अब सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Home / Tonk / एसआईटी ने बजरी का अवैध परिवहन कर रहे19 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो