बजरी का अवैध परिवहन कर रहे ट्रोले को एसआइटी ने किया जब्त

एसआइटी ने बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई करते हुए बजरी से भरे एक ट्रोले को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है।

By: pawan sharma

Published: 28 Feb 2021, 09:26 PM IST

टोडारायसिंह. एसआइटी ने बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई करते हुए बजरी से भरे एक ट्रोले को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है। वहीं टीम ने परिवहन पर रोक के लिए जेसीबी से खाइयां खुदवा कर रास्ते अवरूद्ध किया है। थाना प्रभारी अमर सिंह की अगुवाई में एएसआई उदयलाल मय पुलिस बल के रतवाई तिराहे पर नाकाबंदी की। जहां पर बावड़ी की ओर से बजरी भरकर आ रहे एक ट्रोले को रूकवाया।

जिसमें तिरपाल से ढकी हुई बजरी मिली। पुलिस ने ट्रोले को जब्त कर चालक सोरण थाना टोंक निवासी राजेन्द्र भील को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर को टोडारायसिंह थाना परिसर में ट्रोले को खड़ा किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि बजरी के अवैध परिवहन पर कार्रवाई करते हुए रविवार को जैथलिया से बनास नदी ओर जाने वाले सभी रास्तों पर जेसीबी से खाइयां खुदवा कर अवरूद्ध किया है। बजरी खनन व परिवहन पर कार्रवाई जारी रहेगी।

एसआइटी की अनदेखी, जारी है खनन

नगरफोर्ट. बनास नदी में अवैध खनन तथा परिवहन के लिए भले ही जिला प्रशासन ने एसआइटी का गठन कर रखा है, लेकिन अनदेखी के चलते खनन व परिवहन जारी है। पुलिस ही गाहे-बगाहे कार्रवाई कर रही है। ऐसे में अवैध खनन व परिवहन पर अंकुश नहीं लग रहा है।क्षेत्र में देर रात अवैध रूप से बजरी का परिवहन हो रहा है। यह ट्रैक्टर चालक तेज गति लापरवाही से वाहन चलाते हैं। गामीणों के मुताबिक बजरी का परिवहन बनास नदी से मेहंदवास, सांखना, ताखोली, बिनजारी होते हुए नगरफोर्ट क्षेत्र में होता है। इधर, उनियारा पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप गोयल का कहना है कि नगरफोर्ट थाने में अभी वाहन की व्यवस्था नहीं है। जल्द नाकाबंदी कर अवैध बजरी पर कार्रवाई की जाएगी।


ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक गिरफ्तार

टोंक. सदर थाना पुलिस ने एसआईटी के साथ रविवार को बनास नदी स्थित पुराने पुल के समीप बजरी भर रही ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है। सदर थाना प्रभारी दशरथसिंह ने बताया कि गिरफ्तार चालक धुवाकला निवासी कमलेश कीर है। पुलिस गश्त कर रही थी। इस दौरान उन्हें पुल के समीप बजरी भरता हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉली मिली। जिसे जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned