एसआईटी की बड़ी कार्रवाई, 4200 टन बजरी के अनाधिकृत स्टॉक को जब्त कर खनिज विभाग को किया सुपुर्द

एसआईटी की बड़ी कार्रवाई, 4200 टन बजरी के अनाधिकृत स्टॉक को जब्त कर खनिज विभाग को किया सुपुर्द

 

By: pawan sharma

Published: 20 Sep 2020, 08:47 AM IST

टोडारायसिंह. जिला कलक्टर के निर्देश पर एसआईटी ने कार्रवाई करते हुए बनास नदी किनारे स्थित चूली व छाणबास सूर्या क्षेत्र में करीब 4200 टन बजरी के अनाधिकृत स्टॉक को अग्रिम कार्रवाई के लिए खनन विभाग के सुपुर्द किया गया। उल्लेखनीय है कि बनास तन में पानी होने के बावजूद बजरी के अवैध खनन कर स्टॉक व अवैध परिवहन की शिकायत मिल रही थी। विभागीय अधिकारियों के आपसी तालमैल के अभाव में कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

गत दिनों संभागीय आयुक्त के दौरे में शिकायत मिलने पर उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को जिला कलक्टर के निर्देश पर एसआईटी टीम चूली व छाणबाससूर्या क्षेत्र पहुंची जहां पर नायब तहसीलदार बरवास नारायण राम दैया, खनिज कार्यदेशक टोंक सोभाराम मीणा, पटवारी गोकुल बैरवा, आशाराम व टोडारायसिंह पुलिस मय जाप्ते के संयुक्त कार्रवाई करते हुए चूली में 1200 टन व छाण बाससूर्या में 3000 टन बजरी को जब्त किया तथा अग्रिम कार्रवाई के लिए खनन विभाग के सुपुर्द करने की कार्रवाई की गई। नायब तहसीलदार ने बताया कि बनास नदी किनारे गांवों में किए गए अनाधिकृत स्टॉक पर एसआईटी की कार्रवाई जारी रहेगी।


ट्रॉली में चारे के नीचे बजरी भरी मिली

निवाई. बजरी माफि या के विरुद्ध कार्यवाही के दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली में चारे के नीचे बजरी भरी मिली। पुलिस उपाधीक्षक बृजेन्द्र सिंह भाटी ने बताया कि क्षेत्र में बजरी माफिया पर लगाम लगाने के लिए हाईवे पर विशेष नाकाबंदी लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। भाटी ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान शुक्रवार सुबह ट्रैक्टर टॉली की जांच की गई तो उसमें चारे के नीचे बजरी भरी हुई मिली, जिसे जब्त कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नाकेबंदी के दौरान कुछ दिनों पूर्व ट्रॉली में नीचे बजरी भरकर उपर ईंटें व कोटा स्टोन भरकर ले जाने वाले ट्रेक्टर भी जब्त हुए है। मामले में चन्द्रसिंह पुत्र गिर्राजसिंह गुडलानदी बौंली को गिरफ्तार किया है और बजरी के ट्रेक्टर को जब्त किया है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned