कल्याण मंदिर में विकास कार्यों में धीमी गति से नाराज हुए अधिकारी

कल्याण मंदिर में विकास कार्यों में धीमी गति से नाराज हुए अधिकारी
मालपुरा उपखण्ड के डिग्गी स्थित कल्याणजी मन्दिर में विकास कार्य का जायजा लेते देवस्थान विभाग के शासन सचिव के. के. पाठक।

Pawan Kumar Sharma | Publish: Jul, 14 2018 01:06:42 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री आएगी तो क्या जवाब देंगे आप? डिग्गी स्थित कल्याणधणी मंदिर में विकास कार्यों का है मामला

मालपुरा. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की घोषणानुसार उपखण्ड की तीर्थ नगरी डिग्गी कल्याणजी मन्दिर के चहुंमुखी विकास व मास्टर प्लान के अनुसार डिग्गी में चल रहे विकास कार्यों का गुरुवार शाम देवस्थान विभाग के शासन सचिव के. के. पाठक, व राजस्थान राज्य सडक़ निर्माण निगम अधिकारियों ने विकास कार्यो का अवलोकन किया, इसमें कार्य धीमी गति से चलने पर शासन सचिव के. के. पाठक ने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री कभी भी डिग्गी आ सकती है तो उनको क्या जवाब देंगे?


देवस्थान विभाग शासन सचिव पाठक ने सावन माह में मेले के दौरान की जाने वाली वाहनों की पार्किंग स्थलों का, तिबारा मोड़ से डिग्गी के लिए निर्माणाधीन रिंग रोड पर मोड़ पर बन रही विश्राम स्थली, विजय सागर तालाब पर चल रहे विकास कार्यों का, तालाब पर बने अलग-अलग घाटों के स्थान पर सम्पूर्ण तालाब क्षेत्र की परिधि पर एक ही लम्बे घाट के चल रहे निर्माण कार्य, तालाब के मध्य स्थित स्थल पर पौधारोपण कर चारों तरफ की खाई का निर्माण सहित विजय सागर की पाल पर सुविधाओं का निर्माण, तालाब क्षेत्र के प्रवेश पर द्वार व गुम्बद निर्माण कार्य तथा निज मन्दिर में चल रहे रसोई घर सहित अन्य निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

 


श्री डिग्गी कल्याण मंदिर में रसोईघर के निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा शिथिलता बरतने पर अधिकारियों को कहा कि मुख्यमंत्री कभी भी डिग्गी आ सकती है। ऐसे में आप उनको क्या बताएंगे। निरीक्षण के दौरान आरएसआरडीसी के जीएम शैलेन्द्र माथुर, डीजीएम इलेक्ट्रिकल सुभाष आर्य, प्रोजेक्ट डायरेक्टर संतोष शर्मा, आर. के. शर्मा, एईएन हवा सिंह, नायब तहसीलदार शिवप्रकाश हाड़ा, मंदिर ट्रस्ट मंत्री जयप्रकाश शर्मा, गिर्राज शर्मा, मूलशंकर शर्मा सहित कई सदस्य मौजूद थे।

 


बंद कराए खनन के रास्ते,चालकों पर किया पथराव
राजमहल. प्रशासन ने शुक्रवार को बनास नदी जाने वाले बजरी खनन के रास्तों पर शुक्रवार को खाइयां खोद दी। इस दौरान जमा हुई भीड़ को पुलिस को पीछे हटाना पड़ा। इससे पहले खनन को लेकर ग्रामीणों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली चालकों पर पथराव कर दिया। 3

 

हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। ना ही किसी प्रकार का मामला दर्ज कराया गया। इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे देवली उपाधीक्षक नरेन्द्र मोहन शर्मा व तहसीलदार मानसिंह आमेरा ने ग्रामीणों की मांग पर जेसीबी मंगवाकर बजरी रास्तों पर खाइयां खोद दी।

 


इसके बाद नाराज ग्रामीण शांत हुए। इस दौरान दूनी थानाधिकारी घीसा लाल राव सहित घाड़ पुलिस मौजूद थे। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा बजरी से भरे वाहनों से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। ऐसे में नदी पर जाने वाले रास्ते बंद किए जाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned