Corona virus: किराणा की दुकानों पर दिखा सोशल डिस्टेंस, फल-सब्जी विके्रताओं से हो रही समस्या

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिहाज से नगर पालिका मण्डल की ओर से बनाए गए सोशल डिस्टेंस योजना का गुरुवार को असर देखा गया।

By: Vijay

Published: 27 Mar 2020, 07:24 PM IST

देवली. कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिहाज से नगर पालिका मण्डल की ओर से बनाए गए सोशल डिस्टेंस योजना का असर देखा गया। इस दौरान शहर की सभी किराणा दुकानों पर ग्राहक एक-एक मीटर की दूरी पर बनाए गोले से खाद्य सामान खरीदता नजर आया, जिससे संक्रमण का खतरा कम हो रहा है।

ममता सर्कल व सब्जी मण्डी में लगे दर्जनों फल व सब्जी के ठेलों पर लोग भीड़ में खड़े होकर सामान खरीद रहे है। इस दौरान सुबह 10 बजे भीड़ अनियंत्रित हो गई। थाना प्रभारी सतेन्द्र सिंह ने पुलिसकर्मियों सहित पहुंचकर भीड़ को हटाया। शहर की लगभग सभी गलियां खाली ठेलो, कारों व बेरिकेड्स लगाकर बंद कर दिए।


पुलिस सख्ती में डंडे या चालान कार्रवाई
टोडारायसिंह. लॉक डाउन की घोषणा के बावजूद कस्बे समेत क्षेत्र में खुलेआम वाहनों पर घूमने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए पुलिस को डंडे बरसाने या चालान की कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ रहा है। कस्बे में सुबह 7 से 12 बजे तक परचूनी व सब्जी की दुकानें खुलने के दौरान लोगो ने जरूरत के सामानों की खरीदारी की। पुलिस ने करीब 50 वाहन चालकों के चालान किए।

पुलिस ने आवाजाही रोकी
पचेवर. जनता कफ्र्यु के दौरान सुबह दुकाने खुलते ही ग्रामीण खाद्य सामग्री लेने दौड़ पड़े। 12 बजते ही पुलिस प्रशासन ने अलाउंस करते ही सभी दुकानदार दुकाने बंद कर घर चले गए। इस दौरान कस्बे में मार्केट सुनसान रहा।

देवली अस्पताल में बनेंगे दो दवा केन्द्र
देवली. क्षेत्रीय विधायक हरीशचंद्र मीना के प्रयासों से राजकीय अस्पताल देवली परिसर में 5 लाख रुपए की लागत से बनने वाले दो दवा केन्द्रों की स्वीकृति जारी हुई है। कांग्रेस नेता नीरज शर्मा ने बताया कि इसे लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन व स्वास्थ्य भवन जयपुर ने आदेश जारी किए है।

इसके तहत सीएचसी देवली में दो दवा केन्द्रों का निर्माण कराया जाएगा। इसी प्रकार देवली-उनियारा विधानसभा के अलीगढ़ व उनियारा में ढाई-ढाई लाख रुपए की लागत के दो दवा केन्द्र बनाए जाएंगे। इससे रोगियों को लाइन में लगकर दवा लेने की समस्या से निजात मिलेगी।


नटवाड़ा. कस्बे में सरपंच नीता कंवर एवं उप सरपंच कैलाशी जाट के नेतृत्व में ग्राम पंचायत में कार्य करने वाले समस्त राजकीय कार्मिकों एवं ग्राम पंचायत कोरम की अलग-अलग टीम बना कर अलग-अलग वार्डों की जिम्मेदारियां सौपी गई। टीम के सदस्यों ने लोगो को कोरोना वायरस से बचाव एवं सावधानिया बताई।

Corona virus
Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned