हरे कृष्ण विलेज में जन्माष्टमी महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर

हरे कृष्ण विलेज में जन्माष्टमी महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर
हरे कृष्ण विलेज में जन्माष्टमी महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर

Pawan Kumar Sharma | Updated: 23 Aug 2019, 07:50:05 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Janmashtami 2019 : हरे कृष्ण विलेज में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन शनिवार को प्रात: 8 से रात्रि 12 बजे तक मनाया जाएगा।

टोंक. हरे कृष्ण विलेज में हर वर्ष की भांति इस बार भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन शनिवार को प्रात: 8 से रात्रि 12 बजे तक मनाया जाएगा। विलेज के अध्यक्ष दयालु निताईदास ने बताया कि कार्यक्रम में हरिनाम संकीर्तन, दिव्य दर्शन, भव्य झांकियां, आकर्षक रोशनी, आधुनिक बैलगाड़ी से भ्रमण, महाभिषेक एवं महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में काफी संख्या में श्रद्धालु हिस्सा लेंगे। इस दौरान मुख्य आकर्षक का केन्द्र श्रीकृष्ण को फल-फूलों से अभिषेक रहेगा। गुरुकुल के छात्रों द्वारा नाट्य प्रस्तुति भी की जाएगी।

read more: कृष्ण की राधा बन बैठा यह IPS अफसर, भक्ति ऐसी कि छोड़ दी पुलिस की नौकरी

रंगीन आतिशबाजी होगी
निवाई. इन्द्रा कॉलोनी स्थित श्याम मंदिर में जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है। मंदिर समिति के प्रवक्ता रवि पारीक ने बताया कि श्याम मंदिर में 24 अगस्त को जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जन्माष्टमी के अवसर पर श्याम बाबा की कलकता के फूलों से शृंगार कर झांकी सजाई जाएगी और छप्पन भोग लगाकर आकर्षक झांकी सजाई जाएगी।

read more:श्री कृष्ण भगवान के साथ इसलिए होती है राधा की पूजा, पुराणों में मिलता है इसका उल्लेख

रात्रि को श्याम मंदिर में एक घंटे तक रंगीन आतिशबाजी का आयोजन किया जाएगा और सम्पूर्ण श्याम मंदिर को वृंदावन के प्रेम मंदिर की तरह सजाया जाएगा। जन्माष्टमी के महोत्सव पर श्याम मंदिर में 12 बजे रात्रि को महाआरती की जाएगी।

 

जन्माष्टमी कल, सजेगी झांकियां
मालपुरा. जन्माष्टमी के अवसर पर शनिवार को कस्बे में आदर्श विद्या मंदिर, पारीक समाज मंदिर, चारभुजानाथ मंदिर, केदारनाथ मंदिर, लक्ष्मीनाथ मंदिर, महेश सेवा सदन सहित कई मंदिरों में भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव पर भव्य झांकियां सजाई जाएगी। मंदिरों में भगवान के जन्म पर भजन संध्या का आयोजन किया जाकर मध्य रात्रि में भोग लगाकर प्रसादी का वितरण किया जाएगा।

read more:Janmashtami 2019 : पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने PM मोदी को लेकर कही ये बात, देखें वीडियो

 

 

आज जन्माष्टमी , कल मनाएगें नन्द उत्सव
टोंक.श्री मेढ़ श्रेत्रिय स्वर्णकार समाज की ओर से नजरबाग रोड़ स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में शनिवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सवव धूमधाम से मनाया जाएगा। समाज के मिडिया प्रभारी महेश सोनी ने बताया कि जन्माष्टमी पर सुबह 9 बजे से छप्पनभोग व झांकी दर्शन, दोपहर 1 बजे भजन-कीर्तन, रात्री आठ बजे जागरण व मध्यरात्री को जन्मोत्सव पर प्रसादी का वितरण होगा। सोनी ने बताया कि 25 अगस्त रविवार को श्रीकृष्ण जन्माभिषेक,नन्द उत्सव व छप्पनभोग प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned