स्पोर्ट्स-डे: आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में दिखाया दमखम

केशव वेली सैकण्डरी स्कूल में शनिवार को स्र्पोट्स-डे प्रतियोगिता के तहत एक दर्जन विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित हुई।

By: MOHAN LAL KUMAWAT

Published: 01 Mar 2020, 10:45 AM IST

देवली. केशव वेली सैकण्डरी स्कूल में शनिवार को स्र्पोट्स-डे प्रतियोगिता के तहत एक दर्जन विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। इसमें प्रतियोगिता जीतने के लिए खिलाडिय़ों ने जोर आजमाइश की। प्रधानाध्यापिका मेधावती राजावत ने बताया कि प्रतियोगिता में कक्षा नर्सरी से लेकर माध्यमिक स्तर तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। यहां छात्र एवं छात्रा वर्ग की अलग-अलग प्रतियोगिता हुई।

इस दौरान कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी, बैडमिंटन, चेयर रेस, स्पून रेस, फुटबॉल, क्रिकेट, लंगड़ी दौड़, मौसम बा, टिपी-टिपी टॉप सहित प्रतियोगिता हुई। इस बीच स्कूल स्टॉफ की खो-खो प्रतियोगिता भी हुई। प्रतियोगिता के बीच छात्र-छात्राओं ने जमकर हूटिंग की।

निवाई. राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मीणा छात्रावास में जिला मीणा समाज विकास समिति के तत्वावधान में रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। बुधराम मीणा ने बताया कि कार्यक्रम में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं भामाशाहों को सम्मानित किया जाएगा।

पीपलू(रा.क.). राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हाड़ीकलां में वार्षिकोत्सव, प्रतिभा एवं पूर्व छात्रों के सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। प्रधानाचार्य भूपेंद्र सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सरपंच ममता चोधरी, भोलू राम चौधरी, एडीईओ प्रारम्भिक आरिफ हसन, व्याख्याता जितेन्द्र कुमार रहे। राजकीय उच्च माध्यमिक
विद्यालय हाड़ीकलां की अध्यापिका कौशल्या शर्मा की ओर से विद्यालय को 51000 का सहयोग किया गया।

पीपलू(रा.क.). वैज्ञानिक सर सी.वी. रामन की स्मृति में जयकिशनपुरा विद्यालय में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया गया। इस दौरान शिक्षक दिनकर विजयवर्गीय, राकेश नामा ने विद्यार्थियों को बताया कि विज्ञान के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार प्राप्त करने वाले रमन पहले एशियाई थे।

उनका आविष्कार उनके ही नाम पर ‘रमन प्रभाव’ के नाम से जाना जाता है। इस आयोजन के द्वारा मानव कल्याण के लिए विज्ञान के क्षेत्र में घटित होने वाली प्रमुख गतिविधियों, प्रयासों और उपलब्धियों को प्रदर्शित किया जाता है। इस दौरान प्रधानाध्यापक रामगोपाल शर्मा, शिक्षक मोहनलाल, रायसिंह आदि भी मौजूद रहे।

MOHAN LAL KUMAWAT
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned