scriptCorona virus: सोशल डिस्टेंस रखने की अनोखी पहल, बाहर से आए 40 लोगों के हाथ पर लगाई मोहर | Stamp on people's hands to keep social distance | Patrika News

Corona virus: सोशल डिस्टेंस रखने की अनोखी पहल, बाहर से आए 40 लोगों के हाथ पर लगाई मोहर

locationटोंकPublished: Apr 07, 2020 12:25:11 pm

Submitted by:

pawan sharma

कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए घर-घर जुटी आधा दर्जन सदस्यों की सर्वे टीम ने जिला एवं राज्य से आए तीन दर्जन से अधिक लोगों की पहचान के लिए हाथ पर मोहर लगा होम आइसोलेट किया तांकि अन्य लोग इनसे सोशल डिस्टेंस बना महामारी से अपना एवं दूसरों का बचाव कर सके।

Corona virus: सोशल डिस्टेंस रखने की अनोखी पहल, बाहर से आए 40 लोगों के हाथ पर लगाई मोहर

Corona virus: सोशल डिस्टेंस रखने की अनोखी पहल, बाहर से आए 40 लोगों के हाथ पर लगाई मोहर

दूनी. कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए घर-घर जुटी आधा दर्जन सदस्यों की सर्वे टीम ने रविवार को रानीपुरा (नयागांव) में घर-घर पहुंच बाहर जिला एवं राज्य से आए तीन दर्जन से अधिक लोगों की पहचान के लिए हाथ पर मोहर लगा होम आइसोलेट किया तांकि अन्य लोग इनसे सोशल डिस्टेंस बना महामारी से अपना एवं दूसरों का बचाव कर सके।
टीम प्रभारी रामबाबू शर्मा ने बताया कि इस दौरान सर्वे टीम ने रानीपुरा गांव के अहीर मोहल्ला, रेगर मोहल्ला में पहुंच बाहर से आए करीब चालीस लोगों के हाथ पर ‘मुझे अपने राजस्थानवासियों को कोरोना मुक्त रखने पर गर्व है’ की मोहर लगा कर बचाव के उपाय बताए। इस मौके पर दीक्षा विजय, अर्चना वर्मा, चंदारानी जैन, ममता पालीवाल, कर्पूरचंद जांगीड़ सहित अन्य मौजूद थे।

कस्बे में दूसरी बार शुरू हुई फोगिंग, पुलिस एवं पंचायतकर्मी कर रहे अपील
दूनी. देश-प्रदेश में फेल रही कोरोना महामारी से बचाव को लेकर दूनी सरपंच रामअवतार बलाई ने कस्बे में रविवार से दूसरी बार हाइपो क्लोराइट केमिकल की फोगिंग कराना शुरू किया है। साथ ही बचाव को लेकर पुलिस एवं पंचायतकर्मी अलग-अलग वाहनों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहे है।
ग्राम विकास अधिकारी बनवारीलाल बैरवा ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए दूसरी कस्बे में दूसरी बार फोगिंग शुरू कराई गई है। इस दौरान चुंगीनाका मोहल्ला, सरोली मार्ग, रोझ मोहल्ला, बस स्टेण्ड, अस्पताल, पंचायत एवं न्यायालय में फोगिंग की गई। वही अन्य मोहल्लों में लगातार फोगिंग की जाएंगी। साथ ही लोगों को इस महामारी से बचाव को लेकर पुलिस एवं पंचायत अपने अलग-अलग वाहनों में लोगों को घरों में रहने की अपील करने के साथ ही बचाव ही उपचार को लेकर जागरूक किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो