scriptStock of illegal stones seized in forest land | वन भूमि में अवैध चेजा पत्थर का भडारण , 50 ट्रॉली पत्थरों का स्टॉक जब्त | Patrika News

वन भूमि में अवैध चेजा पत्थर का भडारण , 50 ट्रॉली पत्थरों का स्टॉक जब्त

वन भूमि में चेजा पत्थर के अवैध स्टॉक को पुलिस की मौजूदगी में वनकार्मिकों ने जब्त किया गया है।

 

टोंक

Published: March 11, 2022 01:28:56 pm

निवाई. उप वन संरक्षक श्रवण कुमार रेड्डी के निर्देशों पर वन भूमि में चेजा पत्थर के अवैध स्टॉक को वन संरक्षक टोंक कर्णङ्क्षसह के नेतृत्व तथा पुलिस की मौजूदगी में वनकार्मिकों ने जब्त किया गया है। करीब डेढ़ माह पूर्व वन भूमि में चेजा पत्थर के अवैध स्टॉक को निवाई रेंजर हरेंद्रङ्क्षसह नाथावत के नेतृत्व में जब्त करने पहुंचे वन गश्ती दल पर अवैध खननकर्ताओं ने प्राणघातक हमला कर दिया गया था,जिससे रेंजर्स सहित चार जने गंभीर घायल हो गए थे।
वन भूमि में अवैध चेजा पत्थर का भडारण , 50 ट्रॉली पत्थरों का स्टॉक जब्त
वन भूमि में अवैध चेजा पत्थर का भडारण , 50 ट्रॉली पत्थरों का स्टॉक जब्त
गुरुवार को सहायक वन संरक्षक कर्णङ्क्षसह के नेतृत्व में रक्तांचल पर्वत के पीछे गांव श्योङ्क्षसहपुरा के पास काबारी खाल तथा मामाजी की खान से अवैध खनन कर वन भूमि में अवैध चेजा पत्थर का अवैध खननकर्ताओं ने भडारण किया हुआ था। जिसे जब्त करने के लिए निवाई रेंज, मालपुरा रेंज, और उनियारा रेंज के करीब 50 से अधिक वन कार्मिक तथा एएसआई देवालाल गुर्जर के पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में रक्तांचल पर्वत क्षेत्र की वन भूमि पर पहुंचे।
जहां कर्णङ्क्षसह के नेतृत्व में खननकर्ताओं द्वारा किए गए चेजा पत्थर के अवैध स्टॉक को जब्त किया गया। जब्ती की कार्यवाही के बाद करीब 50 ट्रॉली पत्थरों को डंपरों में भरकर संजय वन लेकर आए। जब्ती के दौरान वन कार्मिकों और पुलिस हमले की आशंका को देखते हुए पूरी तरह से इस बार सतर्क रही।

फरार आरोपी को जेल भेजा

निवाई. सदर पुलिस ने मारपीट कर लूट करने वाले फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। सदर थानाधिकारी प्रहलाद सहाय ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी द्वारा चलाए गए वांछित आरोपियों के धरपकड़ अभियान के दौरान तीन माह पूर्व बहकवा निवासी प्रदीप शर्मा से मारपीट कर रुपए लूटने के वांछित आरोपी बाली उर्फ रामखिलाड़ी मीणा पुत्र चंदालाल मीणा निवासी जगमोहनपुरा को गिरफ्तार किया गया है।

थानाधिकारी ने बताया कि उक्त प्रकरण में दो आरोपी रामप्रसाद मीणा और बुद्धि प्रकाश मीणा को पहले गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था। गिरफ्तार आरोपी को भी न्यायालय में पेश किया जहां उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'VIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियोओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.