scriptगश्तीदल पर पथराव, दो गाडिय़ों के टूटे शीशे | Stone pelting on patrol, broken glass of two vehicles | Patrika News

गश्तीदल पर पथराव, दो गाडिय़ों के टूटे शीशे

locationटोंकPublished: Nov 24, 2021 08:46:48 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

नहीं रूक रहा है अवैध बजरी खनननिवाई. प्रदेश में पुलिस व प्रशासन अवैध बजरी खनन व परिवहन को रोकने के लिए लेकर बड़े-बड़े दावे करते रहते है। परन्तु वहीं दूसरी ओर दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। ऐसा ही एक मामला बीती रात देखने को मिला।

गश्तीदल पर पथराव, दो गाडिय़ों के टूटे शीशे

गश्तीदल पर पथराव, दो गाडिय़ों के टूटे शीशे

गश्तीदल पर पथराव, दो गाडिय़ों के टूटे शीशे
नहीं रूक रहा है अवैध बजरी खनन
निवाई. प्रदेश में पुलिस व प्रशासन अवैध बजरी खनन व परिवहन को रोकने के लिए लेकर बड़े-बड़े दावे करते रहते है। परन्तु वहीं दूसरी ओर दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। ऐसा ही एक मामला बीती रात देखने को मिला।

रायल्टी नाका इंचार्ज संदीप सिंह ने बताया कि मंगलवार रात को करीब दस बजे सूचना मिली कि बरोनी थाना क्षेत्र में हाइवे पर बरथल तिराहे के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध बजरी से भरे दो ट्रक खड़े है। सूचना पर वाहनों की रोकथाम के लिए रायल्टी नाका गश्तीदल बरथल तिराहे पर पहुंचा और दल के लोगों ने बजरी से भरे वाहन चालकों से पूछताछ कर रहे थे।
इसी दौरान कुछ लोगों ने अचानक पथराव कर दिया गया, जिससे नाकाबंदी के गश्तीदल के लोगों को वहां से भागकर जान बचाई। तथा पथराव से नाकाबंदी गश्तीदल के गाडिय़ों के शीशें, लाइटें टूट गई और गाडिय़ा क्षतिग्रस्त हो गई। पथराव की सूचना पर बरोनी पुलिस थाने को दी गई। पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही मौके से अवैध बजरी से भरें दोनों ट्रक व पथराव करने वाले भी भाग गए।

इसके बाद रायल्टी नाकाबंदी गश्ती दल ने बरोनी थाने में पथराव कर हमला करने, नाके के दो वाहनों को क्षतिग्रस्त करने की रिपोर्ट दी है।


मामले की जांच में जुटे है
बरथल तिराहे पर अवैध बजरी से दो ट्रकों को चैक करने पहुंचे रायल्टी नाका गश्तीदल पर कुछ लोगों द्वारा पथराव करने की रिपोर्ट दी गई है, जिस पर थानाधिकारी मामले की जांच में जुटे है और आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
हंसराज बैरवा, पुलिस उपाधीक्षक, पीपलू

पुलिस के पहुंचने से पहले भागे अवैध खननकर्ता
राजमहल. उच्चतम न्यायालय की ओर से बनास बजरी खनन से रोक हटने के कुछ ही दिनों बाद बिना खनिज विभाग के आदेशों के बनास में खनन को लेकर हलचल शुरू हो गई है।

सतवाड़ा के करीब बनास नदी के पेटे में अवैध बजरी खनन कारोबारियों द्वारा पौकलेण्ड मशीनें व ट्रक चलाने से ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई है।

बनास नदी में बजरी खनन को लेकर रास्ता बनाने व खुदाई के दौरान गहरे गड्ढों को लेकर नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन कर मशीनें बंद करवा दी थी। वहीं बुधवार को फिर से सतवाड़ा गांव के पास बनास नदी में पौकलैण्ड मशीनें चलाकर रास्ता बनाने व गड्ढे करने के साथ ही नदी के बीच बजरी के ढेर(स्टॉक)लगाने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने खनन की शिकायत उच्चाधिकारियो से की गई।
बजरी खनन के दो आरोपियों को जेल भेजा
मालपुरा. पुलिस ने बुधवार को बजरी ट्रैक्टर पकड़े जाने के दौरान अभद्रता पूर्ण व्यवहार कर राजकार्य में बाधा पहुचाने एवं ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो जाने के मामले में 2 जनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

थाना प्रभारी कैलाश कुमार विश्नोई ने बताया कि 30 जून 2020 में अभद्रता पूर्ण व्यवहार करने के मामले में फरार चल रहे टोरडी मुंवालों की ढाणी निवासी नरेश कुमार जाट एवं 28 सितंबर को ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर फरार होने पर मालपुरा के धानोता रोड निवासी वसीम अकरम को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो