अतिक्रमण निरोधक दस्ते से मारपीट के बाद निवाई पालिकाकर्मियों ने की हड़ताल, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

अतिक्रमण निरोधक दस्ते से मारपीट के बाद निवाई पालिकाकर्मियों ने की हड़ताल, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

Pawan Kumar Sharma | Updated: 08 Aug 2019, 10:19:54 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Pen down strike नगरपालिका के अतिक्रमण निरोधक दस्ते के साथ हुई मारपीट के बाद पालिकाकर्मीं अतिकर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर पेन डाऊन हड़ताल पर चले गए।

निवाई. नगरपालिका के अतिक्रमण निरोधक दस्ते के साथ हुई मारपीट के बाद पालिकाकर्मियों ने अतिकर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर पेन डाऊन हड़ताल पर चले गए। पालिका कार्यालय ने सभी विभागों के ताले लगाकर पालिका कार्यालय परिसर में धरने बैठ गए, जिससे पालिका के समस्त कार्य रूक गए।

 

सफाई कर्मचारी यूनियन निवाई ने निदेशक स्वायत्त शासन विभाग जयपुर, उपनिदेशक स्थानीय निकाय अजमेर, जिला कलक्टर टोंक और उपखंड अधिकारी निवाई सूचना दी गई।

 

read more: कीचड़ के छींटे क्या लगे की वकील का पीछा करते हुए पहुंच गया घर और कर दी मारपीट

मंगलवार को करीब चार बजे दीनदयाल कॉलोनी में पुराने अतिक्रमण को हटाने के लिए अधिशासी अधिकारी महिमा डांगी के आदेशों पर अतिक्रमण दस्ते ने अतिकर्मियों को नोटिस दिए बिना अतिक्रमण को ध्वस्त करने लगे थे।

 

इसी दौरान अतिकर्मियों और पालिकाकर्मियों के बीच विवाद और मारपीट हो गई थी, जिसमें पालिका के कनिष्ठ अभियंता राजेश बैरवा ने रमेश और मुकेश पुत्र किशनलाल गुर्जर के विरुद्ध राजकार्य में बाधा उत्पन्न एवं जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का मुकदमा दर्ज करवा दिया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

 

read more:एटीएस की बड़ी कार्रवाई, गांजे व अवैध शराब के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

 

 

यह था मामला
निवाई की दीनदयाल कॉलोनी में 20 वर्ष पुराने अतिक्रमण को हटाने अधिशासी अधिकारी महिमा डांगी के आदेश पर मंगलवार को अतिक्रमण दस्ता मौके पर कार्रवाई के लिए गया था।

 

पालिका कर्मियों द्वारा अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई करने पर अतिकर्मियों ने विरोध कर कहा कि श्यामाप्रसाद मुखर्जी, बापू नगर सहित शहर में कुछ दिनों में ही करोड़ों रुपए के भूखंड़ों पर खुले आम अतिक्रमण हुए हैं, लेकिन वहां पालिका प्रशासन पार्षदों की कई बार शिकायत के बाद भी देखने तक भी नहीं गया।

read more:निजी लैब टेक्नीशियन ने कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, नियमों में शिथिलता की मांग का सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

 

और बीस वर्ष पुराने अतिक्रमण को बिना किसी सूचना के कैसे तोड़ सकते हैं। अतिकर्मियों के विरोध के बाद पालिका कर्मियों ने अधिशासी अधिकारी के आदेश की पालना करने की बात कहकर अतिक्रमण तोडऩा शुरू कर दिया। इस पर दोनों पक्ष आपस में उलझ गए और देखते ही देखते मारपीट हो गई।

 

मारपीट के दौरान पालिका के कनिष्ठ अभियंता राजेश बैरवा के सिर में और मिस्त्री धर्मचंद जैन के चोटें आई। मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बीच-बचाव किया। घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक चिकित्सालय लाया गया।जहां उनका उपचार किया गया।

Tonk news in Hindi, Tonk Hindi News

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned