script

Corona virus: यहां सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां, उचित मूल्य दुकान पर लगी उपभोक्ताओं की कतार

locationटोंकPublished: Apr 05, 2020 08:52:21 pm

Submitted by:

pawan sharma

जिले में फेल रहे कोरोना वायरस के बावजूद प्रशासन एवं आमजन सरकार की ओर से रोग से बचाव के लिए बनाई गाइड लाइन की पालना नहीं कर अन्य लोगों की जान को खतरे में डालने से नहीं चुक रहे है।

Corona virus: यहां सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां, उचित मूल्य दुकान पर लगी उपभोक्ताओं की कतार

Corona virus: यहां सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां, उचित मूल्य दुकान पर लगी उपभोक्ताओं की कतार

दूनी. जिले में फेल रहे कोरोना वायरस के बावजूद प्रशासन एवं आमजन सरकार की ओर से रोग से बचाव के लिए बनाई गाइड लाइन की पालना नहीं कर अन्य लोगों की जान को खतरे में डालने से नहीं चुक रहे है। ऐसा ही मामला क्षेत्र के बंथली गांव में शनिवार को उचित मूल्य दुकान पर गेहंू लेने उमड़ी़ भीड़ में नजर आया। उन्होंने बिना सोशल डिस्टेंस की पालना किए एक-दूसरे से सटकर लम्बी कतार बना डाली।
सूचना पर सरपंच श्यामसिंह राजावत उपस्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्साकर्मियों सहित मौके पर पहुंचे और कतार में लगे लोगों को बाहर निकाल सोशल डिस्टेंस को लेकर जागरूक किया। उल्लेखनीय है कि कस्बे के जीएसएस में संचालित उचित मूल्य दुकान के खुलते ही दर्जनों महिला-पुरुष उपभोक्ता गेहंू लेने उमड़ पड़े और बिना अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखे एक-दूसरे से सटकर कतार लगा ली।
हालांकि दुकानदार ने उन्हें सभी को एक-एक मीटर की परिधि में खड़े रहने पर ही गेहंू वितरण करने की बात कही, लेकिन उपभोक्ता टस से मस नहीं हुए और कतार में खड़े रहे। सूचना के बाद सरपंच राजावत पंचायत कोरम एवं चिकित्साकर्मी कनकतारा सहित वहां पहुंचे। सभी उपभोक्ताओं को परिसर से बाहर निकाल एक-एक मीटर की दूरी पर खड़ा किया और उनकी मौजूदगी में एक-एक को बुलाकर राशन का गेहंू वितरित किया गया।
हाथ धुलवाने के बाद ही शाखा में प्रवेश

नटवाड़ा (टोंक). कस्बे में स्थित बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक में आने वाले खाताधारकों को सोशल डिस्टेंस की पालना करवाने के लिए लोगों को बैंक के बाहर उचित दूरी पर खड़ा कर एक-एक ग्राहक के साबुन से हाथ धुलवाकर कार्य किया जा रहा है। शाखा प्रबन्धक जितेन्द्र सिंह ने बताया कि लॉक डाउन के चलते जनधन खातों में सरकार द्वारा पॉच सौ रुपए डाले जा रहे हैं, जिसके कारण इन दिनों बैंक में ग्राहकों की संख्या बढ़ रही हैं। बैंक में आने वाले लोगो को चिह्नित स्थानों पर खड़ा टोकन दिया जा रहा हैं एवं उनके हाथ धुलवाने के बाद ही शाखा में प्रवेश दिया जा रहा हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो