मालपुरा में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन व मतदान की तारिख घोषित,कर्फ्यू के कारण रद्द करना पड़ा था चुनाव

मालपुरा में छात्रसंघ चुनाव के  लिए नामांकन व मतदान की तारिख घोषित,कर्फ्यू के कारण रद्द करना पड़ा था चुनाव

pawan sharma | Publish: Sep, 02 2018 07:20:01 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

छात्रसंघ चुनावों के लिए अन्तिम मतदाता सूचियों का प्रकाशन पूर्व किया जा चुका है। इसमें कुल 1459 विद्यार्थी मतदाता शामिल हैं।

 

 

मालपुरा.राजकीय महाविद्यालय मालपुरा के छात्रसंघ के लिए नामांकन 5 सितम्बर को दाखिल किए जा सकेंगे। प्राचार्य डॉ. बी.एल.मीणा व छात्रसंघ चुनाव मु़ख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जयदीप ने बताया कि छात्रसंघ चुनावों के लिए अन्तिम मतदाता सूचियों का प्रकाशन पूर्व किया जा चुका है। इसमें कुल 1459 विद्यार्थी मतदाता शामिल हैं।

 

उन्होंने बताया कि शहर में उपजे तनाव के बाद स्थगित की छात्रसंघ निर्वाचन की प्रक्रिया 5 सितम्बर से पुन: शुरू की जाएगी। इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव पद के लिए नामांकन 5 सितम्बर दोपहर 3 बजे तक भरे जाएंगे। इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच के बाद वैध नामांकन की सूची 6 सितम्बर सुबह 10 बजे जारी की जाएगी।

 

इसके पश्चात 11 से 2 बजे तक नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद शाम 5 बजे उम्मीदवारों की अन्तिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। आवश्यकता होने पर 10 सितम्बर को महाविद्यालय परिसर में सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक मतदान होगा तथा 11 सितम्बर को सुबह महाविद्यालय परिसर में ही मतगणना कर छात्रसंघ परिणाम जारी किए जाएंगे।

 

उल्लेखनीय है कि गत दिनों शहर में कांवडिय़ों पर पथराव, सुभाष सर्किल के पास दुकानों में आगजनी, तिरंगा यात्रा से उपजे तनाव सहित कई घटनाक्रम के बाद कर्फ्यू जिला प्रशासन ने हालात पर काबू पाने के लिए पूरे मालपुरा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाना पड़ा था।

 

पथराव व आगजनी की घटना के बाद क्षेत्र में बढ़ते तनाव को देखते हुए 31 अगस्त को होने वाले राजस्थान छात्र संघ चुनाव 2018 को कानून व्यवस्था को देखते हुए रद्द करना पड़ा था। रविवा को जिला प्रशासन ने सोमवार से कर्फ्यू हटाने की घोषणा कर दी है


सोमवार से पूर्ण कर्फ्यू हटाने की घोषणा
शहर में गत 23 अगस्त को कांवडिय़ों पर पथराव की घटना के बाद 24 अगस्त को हुई आगजनी व पथराव की घटनाओं के बाद प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगा दिया गया था, जिसे प्रशासन ने सोमवार से पूर्ण रूप से हटा लिया है। उपखण्ड मजिस्ट्रेट अजय कुमार आर्य ने बताया कि 24 अगस्त से लगाए कर्फ्यू को सोमवार से पूरी तरह से हटा लिया गया है।

 

कर्फ्यू के हटा लिए जाने के बाद शहर के सभी मन्दिरों में जन्माष्टमी का पूर्व उत्साह के साथ मनाया जाएगा एवं मन्दिरों में सजाई झाकियों एवं भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाने के लिए कस्बे में सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध रखे जाएंगे। साथ ही प्रमुख मन्दिरों में जहां अधिक भीड़ रहती है।

 

उन सभी मन्दिरों पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाने के अलावा वीडियो कैमरे से भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी। वहीं रविवार को कफ्र्यू में सुबह पांच से रात 10 बजे तक ढील दिए जाने से आम दिनों की तरह बाजारों में रोनक लौटने लगी।

 

वहीं इस दौरान दर्ज हुए सभी मामलों के अनुसंधान अधिकारी डॉ. हरिप्रसाद सोमानी व उनके दल की ओर से घटना स्थलों का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं व सदिंग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned