स्वर्णिम भारत अभियान के तहत छात्र-छात्राओं-शिक्षकों को मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन करने की दिलाई शपथ

राजस्थान पत्रिका की ओर से चल रहे स्वर्णिम भारत अभियान को लेकर श्री सुधासागर पब्लिक स्कूल आवां में प्रधानाचार्य दिलीप कुलश्रेष्ठ के निर्देशन में छात्र-छात्राओं-शिक्षकों ने शनिवार को मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य का पालन करने की शपथ लेकर संगोष्ठी का आयोजन किया।

दूनी. जिले में राजस्थान पत्रिका की ओर से चल रहे स्वर्णिम भारत अभियान को लेकर श्री सुधासागर पब्लिक स्कूल आवां में प्रधानाचार्य दिलीप कुलश्रेष्ठ के निर्देशन में छात्र-छात्राओं-शिक्षकों ने शनिवार को मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य का पालन करने की शपथ लेकर संगोष्ठी का आयोजन किया।

इस दौरान संगोष्ठी को श्रवण कोठारी, ज्योती कुलश्रेष्ठ, नलिनी जैन व विष्णुकंवर राठोड़ ने भी सम्बोधित किया। संगोष्ठी के बाद अध्यापक हरिशंकर सैनी ने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को स्वर्णिम भारत अभियान के तहत मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ दिलाई।

इसी प्रकार जलसीना में राजकीय माध्यमिक विद्यालय एवं मां भारती उच्च प्राथमिक विद्या मंदिर विद्यालय के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को जूनिया सरपंच संतरादेवी मीणा के निर्देशन में मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ लेकर महाअभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया।

इस मौके पर निदेशक सत्यनारायण जाट निदेशक, प्रधानाध्यापक लक्ष्मीनारायण मीणा, नरेश मीणा, धर्मराज मीणा, महावीर मीणा, कविता पांचाल, मुन्नी बडग़ुर्जर, जयनारायण बैरवा, रमेशचंद वर्मा सहित विद्यार्थी-शिक्षक भी मौजूद थे।

विद्यार्थियों ने श्रमदान करने की शपथ ली
डिग्गी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम अभियान के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चादंसेन में शनिवार को विद्यार्थियों व विद्यालय के शिक्षकों ने श्रमदान करने व अपने मोहल्लों व गांव में साफ-सफाई रखने व संविधान की पालना करने की शपथ ली।

प्रधानाचार्य किशनलाल टेलर नेे विद्यार्थियों को संविधान द्वारा प्रदत्त मूल अधिकारों व कत्र्तव्यों का पालन करने की भी शपथ दिलाई। इस दौरान विद्यालय के शिक्षक सुरेन्द्र कुमार शर्मा, भरत गोपाल शर्मा, सत्यनारायण बैरवा, ऋषभ जैन, लतीफ, मोनिका, रेखा, कमलेश, अरविन्द जैन, कृष्णा सहित विद्यालय के शिक्षकों व विद्यार्थियों ने सामूहिक रुप से शपथ ली।

pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned