video: जब तक गांव में नही बनेगी सडक़, तब तक बच्चों को नही भेजेगें स्कूल, विद्यार्थियों सहित ग्रामीणों व अभिभावकों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप बताई पीड़ा

Pawan Kumar Sharma

Updated: 13 Sep 2018, 09:09:08 AM (IST)

Tonk, Rajasthan, India

पीपलू. ग्राम पंचायत हाडी गांव के कीरों के रास्ते में कीचड़ होने से तीसरे दिन भी एक भी विद्यार्थी स्कूल नहीं पहुंचा। ग्रामीण रामप्रसाद, सुरेन्द्र कीर व ओमप्रकाश कीर ने बताया कि जब तक गांव के मुख्य रास्ते को ठीक नहीं किया जाएगा। तब तक एक भी विद्यार्थी विद्यालय नहीं आएगा।

 

चाहे गांव के सभी बच्चे अनपढ़ रह जाएं। गांव में करीब 8 50 ग्रामीण रहते हंै व 8 7 विद्यार्थी विद्यालय में जाते हंै। जब तक गांव की दशा को देखने के लिए व रास्ते को ठीक कराने के लिए प्रशासन व जनप्रतिनिधि नहीं पहुंचेंगे। तब तक बच्चों को विद्यालय नहीं भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर को 26 जुलाई को ज्ञापन भी दिया था।

 

मंगलवार को उपखण्ड कार्यालय पर ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने रास्ते को ठीक कराने के लिए ज्ञापन दिया। इसके बावजूद भी प्रशासन का ध्यान इस गांव की ओर नहीं है। प्रधानाचार्य लक्ष्मीनारायण बैरवा ने बताया कि विद्यार्थी नहीं आने से अध्यापकों को बैठकर विद्यार्थियों का इंतजार करना पड़ रहा है।

 

सरपंच रमेश गुर्जर ने बताया कि रास्ता नक्शे में नहीं है। ऐसे मे रास्ते में ग्रेवल कराने के लिए आदेश नहीं मिलता है। जहां नक्शे में रास्ता है वहां पांच लाख रुपए स्वीकृत हैं। जिस पर मौसम साफ होने पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। शेष रास्ते के लिए बात करना ही उचित नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned