scriptछात्रों की राजनीति मतपेटियों में बंद, 11 को खुलेगा परिणाम का पिटारा, तब तक हार-जीत का कयास लगाते रहेंगे | Students' politics is closed in ballot boxes | Patrika News

छात्रों की राजनीति मतपेटियों में बंद, 11 को खुलेगा परिणाम का पिटारा, तब तक हार-जीत का कयास लगाते रहेंगे

locationटोंकPublished: Sep 01, 2018 01:23:22 pm

Submitted by:

Kamal Bairwa

टोंक. जिले के सभी राजकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव के मतदान शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से हुए। राजनीति की पहली सीढ़ी पर चढऩे के लिए प्रत्याशी कड़ी मेहनत करते रहे।

मतदान

उनियारा में राजकीय महाविद्यालय में मतदान के बाद मतपेटियों को सील करते अधिकारी व प्रत्याशी।

टोंक. जिले के सभी राजकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव के मतदान शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से हुए। राजनीति की पहली सीढ़ी पर चढऩे के लिए प्रत्याशी कड़ी मेहनत करते रहे। चुनाव को लेकर पुलिस का भी भारी जाप्ता लगा रहा। पुलिस अधिकारी चुनाव में लगे रहे। इधर, टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जिले के अन्य महाविद्यालयों की अपेक्षा सबसे कम मतदान हुआ।
टोंक में महज 29.64 प्रतिशत ही मतदान हुआ। यहां 3 हजार 529 मतदाता थे, जिनमें से महज एक हजार ४६ ने ही मतदान किया। प्राचार्य डॉ. अमिता अग्रवाल, मुख्य निर्वाचन अधिकारी जे. एल. कुमावत तथा मीडिया प्रभारी डॉ. सादिक अली ने बताया कि मतदान के बाद मतपेटियों को सुरक्षा के साथ जिला कोषागार में जमा करा दिया है। मतगणना 11 सितम्बर सुबह 11 बजे से होगी। परिणाम के बाद विजयी पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी।
उनियारा में 57 प्रतिशत मतदान हुआ
उनियारा. राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ का चुनाव के तहत शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। चुनाव प्रभारी सत्येन्द्र गुप्ता ने बताया कि सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक हुए मतदान में 57 प्रतिशत मतदान हुआ। राजकीय महाविद्यालय में कुल 1714 मतदाता हैं। इनमें से 977 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया। कुल मतदान का प्रतिशत 57 प्रतिशत पर जा पहुंचा।
छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर अजय बैरवा, अमित कुमार मीणा, कालूराम मीणा, विजयलक्ष्मी बैरवा, शिवानी शर्मा तथा उपाध्यक्ष पद के लिए कृष्ण मुरारी नागर, मनीष कुमार गुर्जर, मानसिंह मीणा एवं महासचिव पद के लिए रामसहाय माली, शेरू खान तथा संयुक्त सचिव के लिए कृष्ण कुमार गुर्जर व चन्द्रशेखर माली का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया है। मुख्य चुनाव अधिकारी डा. राजेश शर्मा एवं प्राचार्य प्रमोद कुमार ने बताया कि मतदान के बाद मतपेटियां सील करके पुलिस थाने के स्ट्रांग रूम में रखवा दी गई है। चुनाव का परिणाम 11 सितम्बर को 11 बजे बाद जारी होगा। जोश के साथ किया मतदान
शुरुआत में रही मतदान की गति धीमी
देवली. शहर स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव शुक्रवार को शांतिपूर्णहुए। प्राचार्य ने बताया कि मतदान 55.78 प्रतिशत रहा। इसमें 1760 मतदाताओं में से 965 ने मतदान किया। मतगणना 11 सितम्बर को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो