scriptआउटडोर में ही मरीज की मौत पर परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा, नहीं पहुंचा कोई अधिकारी | patients death in hospital outdoors at alwar | Patrika News

आउटडोर में ही मरीज की मौत पर परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा, नहीं पहुंचा कोई अधिकारी

locationटोंकPublished: Sep 27, 2016 10:33:00 am

Submitted by:

राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में सोमवार सुबह एक युवक की मौत हो गई। परिजन युवक को इलाज के लिए आउटडोर में लेकर जा रहे थे। बाद में परिजनों ने चिकित्सकों पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए आउटडोर भवन के बाहर शव के साथ प्रदर्शन किया।

राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में सोमवार सुबह एक युवक की मौत हो गई। परिजन युवक को इलाज के लिए आउटडोर में लेकर जा रहे थे। बाद में परिजनों ने चिकित्सकों पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए आउटडोर भवन के बाहर शव के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान चिकित्सा विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा, तो परिजन वहां से रवाना हो गए।
जानकारी के अनुसार प्रेम नगर महताब ङ्क्षसह का नोहरा निवासी गोपाल पाण्डे (25) पुत्र तापेश्वर पाण्डे की रविरात को तबीयत खराब हो गई थी। इस पर परिजन उसे रात 12 बजे आपातकालीन यूनिट में लेकर पहुंचे थे, जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने दवा लिखकर सुबह फिर से दिखाने को कहा। जब सोमवार सुबह भी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो वे गोपाल को लेकर सुबह आपातकालीन यूनिट में लेकर पहुंचे।
वहां मौजूद कर्मचारी ने मरीज को आउट डोर के 10 नम्बर कमरे में ले जाने को कहा। परिजनों ने आरोप लगाया कि जब वे गोपाल को आउटडोर के कमरा नम्बर 10 में ले जा रहे थे, इसी दौरान उसकी मौत हो गई। इससे बिफरे परिजनों ने आउटडोर भवन के बाहर शव रखकर विरोध-प्रदर्शन किया। परिजनों का आरोप था कि चिकित्सकों की लापरवाही से युवक की मौत हुई है। वे रात को ही वार्ड में भर्ती कर लेते, तो उसकी हालत खराब नहीं होती।
सक्तपुरा-बावद में बुखार से एक की मौत

अलवर जिले में बढ़ता मौसमी बीमारियों का प्रकोप अब इंसानी जिंदगियों को लीलने लगा है। गांव सक्तपुरा-बावद में रविवार रात्रि को एक जने की मौत हो गई है। इधर, सामान्य अस्पताल की जांच में तीन डेंगू व एक मलेरिया का मरीज पॉजीटिव मिला है। पंचायत समिति सदस्य अमित यादव ने बताया कि गांव सक्तपुरा बावद में रामनिवास यादव (55) पुत्र लहरीराम यादव एक पखवाड़े से बुखार से पीडि़त था। उसका इलाज बहरोड़ के निजी अस्पताल में चल रहा था। रविवार रात को उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने गांव में चिकित्सा विभाग की टीम भेजने और फॉगिंग कराने की मांग की है।
जांच में मिले नए मरीज


सामान्य अस्पताल की जांच लैब में डेंगू के तीन नए मरीज मिले हैं। इसमें हिमानी निवासी राजाजी का बास, शिव चरण निवासी रायपुर व उदल निवासी कठूमर शामिल है। वहीं एक मलेरिया का पॉजीटिव मरीज मिला है, जिसका इलाज शुरू किया गया है। इधर, टीम ने नयाबास में 18 घरों का सर्वे किया, जिसमें पांच मरीज मिले। इनकी ब्लड स्लाइड ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो