video: सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाल यातायात नियमों के पालन करने का दिया संदेश

वाहन चलाने के दौरान चालकों को यातायात नियमों का पालन नैतिक रूप से करना चाहिए। इससे व्यक्तियों का अमूल्य जीवन बचेगा।

 

By: pawan sharma

Published: 25 Apr 2018, 10:47 AM IST

देवली. सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत मंगलवार को विभिन्न निजी स्कूलों के विद्यार्थियों ने शहर में जागरूकता रैली निकाली। इसको सीआईएसएफ के डीआईजी एस. के. मल्लिक व जिला परिवहन अधिकारी रामकृष्ण चौधरी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर डीआईजी ने कहा कि वाहन चलाने के दौरान चालकों को यातायात नियमों का पालन नैतिक रूप से करना चाहिए। इससे व्यक्तियों का अमूल्य जीवन बचेगा।

 

 

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे अपने अभिभावकों से यातायात नियमों का पालन करने को कहे। उल्लेखनीय है कि सीआईएसएफ देवली ने अपने परिसर में यातायात नियमों के पालन किए बगैर आने वाले वाहन चालकों पर प्रतिबंध लगा रखा है। लिहाजा परिसर में हेलमेट व सीट बेल्ट की अनिवार्यता काफी समय से लागू है।

 

 

जो कि क्षेत्र के लिए प्रेरणास्पद है। जिला परिवहन अधिकारी आर. के. चौधरी ने यातायात सडक़ सुरक्षा सप्ताह के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि नियमों के उल्लंघन से ही लोग मौत के शिकार हो रहे हैं। इस दौरान प्रधानाचार्य महेश गुप्ता, परिवहन निरीक्षक गंगाराम रैगर, यातायात प्रभारी सांवरमल जाट आदि उपस्थित थे।

 

 

रैली राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवली से रवाना हुई। इसमें शामिल निजी विद्यालयों के विद्यार्थी यातायात नियमों के पालन का संदेश देते चल रहे थे। इनके साथ परिवहन निरीक्षक गंगाराम रैगर, उपनिरीक्षक शशिकांत, योगेश श्रीमाल व स्कूल शिक्षक साथ चल रहे थे।

 

 

बालिका आदर्श विद्या मन्दिर में रैली का समापन हुआ। लोक कलाकारों ने शहर के आधा दर्जन स्थानों पर नाट्य मंचन कर लोगों को सीट बेल्ट लगाने, हेलमेट पहनने, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग नहीं करने सहित नियमों के बारें में जागरूक किया।

 

 

भावना अतिरिक्त कलक्टर नियुक्त

देवली. राज्य सरकार ने मंगलवार को राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी भावना शर्मा को अतिरिक्त कलक्टर कम भूमि अवाप्ति अधिकारी (पुर्नवास) बीसलपुर परियोजना देवली के पद पर नियुक्त किया है। उक्त आदेश संयुक्त शासन सचिव अरविन्द कुमार पोरवाल ने जारी किए।

 

ये पद गत 10 माह से खाली चल रहा था। इसके चलते भूमि आवंटन, भूखण्ड आवंटन, मुआवजा वितरण, ईसरदा व बीसलपुर परियोजना के कई कामकाज बाधित हो रहे थे। हालांकि उक्त पद पर गत दिनों उपखण्ड अधिकारी रवि वर्मा को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा था, लेकिन वर्मा के दुर्घटना में घायल होने के बाद कामकाज फिर से बाधित हो रहा था।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned