scriptस्वर्णिम भारत अभियान: मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों का पालन करने की ली शपथ | Students took oath to perform duties | Patrika News

स्वर्णिम भारत अभियान: मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों का पालन करने की ली शपथ

locationटोंकPublished: Feb 07, 2020 03:58:39 pm

Submitted by:

pawan sharma

राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बनवाड़ा में छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने प्रधानाध्यापक के निर्देशन में अपने विद्यालय, घर-आंगन तथा गांव को साफ-सुथरा रखने का संकल्प लिया।

स्वर्णिम भारत अभियान: मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों का पालन करने की ली शपथ

स्वर्णिम भारत अभियान: मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों का पालन करने की ली शपथ

पीपलू (रा.क.). राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बनवाड़ा में छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने प्रधानाध्यापक पन्नालाल वर्मा के निर्देशन में अपने विद्यालय, घर-आंगन तथा गांव को साफ-सुथरा रखने का संकल्प लिया।
विद्यार्थियों ने स्वयं स्वच्छ रहकर भारत को स्वच्छ बनाने, सप्ताह में एक दिन 2 घंटे श्रमदान करने, स्वहित से ऊपर उठकर अपने को समृद्ध बनाने, विरासतों व प्रकृति का सम्मान करने, स्वच्छ भारत स्वस्थ भारती का सपना साकार करने, मौलिक अधिकारों का सम्मान और सदैव देश के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करने, जाति-धर्म से ऊपर उठकर समानता का व्यवहार करने, सकारात्म वाणी व स्वच्छ भाषा का प्रयोग कर स्वर्णिम भारत बनाने का संकल्प दिलाया गया। इस मौके प्रधानाध्यापक पन्नालाल वर्मा ने कहा कि पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे सामाजिक सरोकारों के कार्यक्रमों से आमजन में जागरुकता का भाव आया हैं। इस मौके शिक्षक रोहिताश मीणा, मनमीतसिंह राजावत आदि मौजूद रहे।
स्वच्छता के लिए 70 घंटे समर्पित करने का संकल्प
दूनी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान को लेकर रा. उ. मा. विद्यालय देवड़ावास में प्रधानाचार्य ओमप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को संगोष्ठी हुई। संगोष्ठी में प्रधानाचार्य शर्मा, प्रदीपकुमार बिड़ला व अध्यापिका प्रभात चौधरी ने सम्बोधित किया।
इसके बाद अध्यापक दौलतसिंह चौहान ने विद्यार्थियों-शिक्षकों को अभियान के तहत मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने सहित गांव-शहर को स्वच्छ बनाने के लिए इस वर्ष के 70 घंटे समर्पित कर पत्रिका के महाअभियान के प्रति समर्थन व्यक्त करने की शपथ एवं संकल्प लिया।
इस मौके पर दयानंद वर्मा, कैलाशचंद बुनकर, रघुनन्दन पंचोली, सुवालाल रैगर, अनिता राजवंशी, रामदयाल बैरवा, तुलसीराम शर्मा, झीलमवती, मंजू धाकड़, मुकेशकुमार सुवालका, महावीर कलवार व अन्य विद्यार्थी भी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो