script

उपखण्ड अधिकारी ने लिया सोनवा गांव को गोद

locationटोंकPublished: Feb 29, 2020 12:23:02 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

टोंक. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोनवा का वार्षिकोत्सव एवं भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

Anniversary

टोंक.राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोनवा में आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित विद्यार्थी।

टोंक. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोनवा का वार्षिकोत्सव एवं भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच समारोह के मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी टोंक रतनलाल योगी ने स्कूल के वार्षिकोत्सव में ग्रामीणों की भागीदारी से प्रभावित होकर पूरे सोनवा ग्राम पंचायत को गोद ले लिया और यहां भी शहरों जैसी सुविधाएं मुहैया कराने का पूर्ण भरोसा दिलाया तो समारोह में विद्यालय विकास के लिए 51 हजार रुपए राशि भामाशाहों द्वारा एकत्रित होने पर व विद्यालय में सहयोग करने पर शाला स्टाफ का अभिनंदन किया गया।

राउमावि सोनवा का वार्षिकोत्सव एवं भामाशाह सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी रतन लाल योगी ने कहा किविद्यालय सीसीटीवी कैमरे लेस है तो ई लर्निंग एजुकेशन की सुविधा, प्रभावी प्रार्थना सभा, राजीव गांधी केरियर पोर्टल के माध्यम से रोजगार प्राप्त की करने की शिक्षा के साथ यहां बालकों के सर्वांगीण विकास की गुणवता पूर्ण शिक्षा का माहौल इस कार्यक्रम में बालकों ने पेश किया।
उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मराज गुर्जर, व्याख्याता राष्ट्रीय कवि प्रदीप पंवार एवं समस्त स्टाफ को विद्यालय के बेहतरीन शिक्षा प्रणाली से बालकों का भावी भविष्य उज्जवल बनाने के प्रयासों की भूरी-भूरी प्रंशसा करते हुए लगातार इसी प्रकार विद्यालय का माहौल रखने का उम्मीद जताई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सोनवा सरपंच माया देवी बैरवा, विशिष्ट अतिथि जीएसएस अध्यक्ष उमराव सिंह सोलंकी, बनवारीलाल बैरवा, उपसरपंच आरिफ खान, पूर्व सरपंच रघुवीर सिंह सोलंकी, पूर्व उप सरपंच हयात खां, जीएसएस उपाध्यक्ष रामलाल भगत, प्रधानाचार्य अरनियामाल राजाराम ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
वहीं कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता व राष्ट्रीय कवि प्रदीप पंवार ने किया। वहीं पारितोषिक वितरण समारोह में विद्यालय के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी सीमा चक्रधारी, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी राहुल यादव, उत्कृष्ट विद्यार्थी सद्दाम हुसैन, कोमल चक्रधारी, संजना बैरवा, बोर्ड परीक्षा में प्रथम पूजा यादव, गुड्डी खंगार, सलमान मियां,
प्रतियोगिता भाषण में अनुराग बैरवा, सीमा चक्रधारी, चित्रकला में दिलकुश सैन, रामोवतार सैनी, मानस जाट को प्रथम रहने पर एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया। समारोह में विद्यालय के साथ ही रामावि गोहरपुरा व रासंस्कृत उमावि सोनवा के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी।

ट्रेंडिंग वीडियो