scriptतीन माह से पानी की किल्लत से निजात पाने के लिए टैंकरों से टंकियों में पानी भरा जाएगा | Supply of water through tankers | Patrika News

तीन माह से पानी की किल्लत से निजात पाने के लिए टैंकरों से टंकियों में पानी भरा जाएगा

locationटोंकPublished: Apr 22, 2018 08:51:05 am

Submitted by:

pawan sharma

कस्बे में 25 टैंकरों से प्रतिदिन पानी की टंकियों में पानी भरा जाएगा। इससे आमजन को पानी की समस्या निजात मिल सकेगी।
 

अधिकारी व जनप्रतिनिधि।

अलीगढ़ में टंकी में टैंकर से पानी भरवाकर समस्या से निजात दिलाने का प्रयास करते अधिकारी व जनप्रतिनिधि।

अलीगढ़ . कस्बे में तीन माह से पानी की किल्लत के चलते आमजन को गर्मी के मौसम में बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। इसको लेकर ग्राम पंचायत प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिये जाने से समस्या और विकराल हो गई। स्थानीय लोगों ने सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, विधायक राजेन्द्र गुर्जर व उपखण्ड अधिकारी कैलाश चंद गुर्जर व तहसीलदार को अवगत कराते हुए ज्ञापन भी सौंपा गया। इस पर सांसद -विधायक ने उपखण्ड अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को पानी की समस्या से निपटने के लिए टैंकरों के माध्यम से पानी की सप्लाई करने के निर्देश दिए।
उपखण्ड प्रशासन की ओर से कस्बे में पानी की समस्या से निजात दिलाने को लेकर शनिवार को तहसीलदार आमोद कुमार माथुर, विकास अधिकारी डॉ. शिवसिंह पोसवाल, प्रोग्रामर तुलसीराम गुर्जर, अलीगढ़ सरपंच भगवान सहाय शर्मा, उपसरपंच राजेन्द्र सैनी, वार्ड पंच सुरभि त्रिपाठी आदि ने रामतलाई बालाजी दशहरा मैदान में बनी पानी की टंकी में टैंकर से पानी डलवाकर समस्या निपटने के प्रयास शुरू किए हैं।
तहसीलदार आमोद कुमार माथुर ने बताया कि कस्बे में 25 टैंकरों से प्रतिदिन पानी की टंकियों में पानी भरा जाएगा। इससे आमजन को पानी की समस्या निजात मिल सकेगी। ग्राम पंचायत सरपंच भगवान सहाय शर्मा ने बताया कि कस्बे के गली-मोहल्ले आदि में जहां पानी की टंकी नहीं है। वहां पानी की टंकी रखवाकर टैंकरों के माध्यम से टंकी में पानी भरवाया जाएगा। इससे आमजन को पानी के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा।
184 नल उपभोक्ताओं को नोटिस
उनियारा. जलदाय विभाग ने 184 लोगों को नोटिस जारी किए हंै। नोटिस में कहा गया है कि अगर विभागीय राशि जमा नहीं होने पर उपभोक्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। सहायक अभियन्ता राजू दादलानी ने बताया कि कस्बे के 184 ऐसे उपभोक्ता है, जिनकी ओर नल कनेक्शनों की बकाया राशि शेष है।
सभी 184 उपभोक्ताओं में लगभग 3 लाख रुपए के करीब बकाया है। विभाग ने सभी को नोटिस जारी कर रविवार को जलदाय विभाग परिसर में लोक अदालत लगाने का निर्णय किया है। इसमें उपभोक्ताओं को राशि जमा कराने पर कुछ छूट भी दी जाएगी। अगर उपभोक्ताओ राशि जमा नहीं करवाएंगे तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।
जलापूर्ति का समय कल से बदलेगा

निवाई. गर्मी के मौसम के चलते शहर की पेयजल व्यवस्था का समय सोमवार से बदला जाएगा। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि शहर में पेयजल सप्लाई का समय सोमवार से 5.30 बजे से 6.30 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए विद्युत निगम के सहायक अभियंता को सूचित किया है कि शहर में बिजली कटौती का समय 6 से 7 के स्थान पर 5.30 बजे से 6 . 30 बजे तक किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो