scriptगावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने की ली शपथ, गंगेश्वर धाम मेले में स्वर्णिम भारत महाअभियान को मिला समर्थन | Swarnim Bharat Campaign gets support | Patrika News

गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने की ली शपथ, गंगेश्वर धाम मेले में स्वर्णिम भारत महाअभियान को मिला समर्थन

locationटोंकPublished: Feb 23, 2020 11:10:18 am

Submitted by:

pawan sharma

राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान को लेकर धुवांकला स्थित प्रसिद्ध गंगेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित महाशिवरात्री के विशाल मेले में आयोजित संगोष्ठी में जनप्रतिनिधियों, श्रद्धालुओं एवं प्रबुद्धजनों ने मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ ली।

गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने की ली शपथ, गंगेश्वर धाम मेले में स्वर्णिम भारत महाअभियान को मिला समर्थन

गावं-शहर को स्वच्छ-सुंदर बनाने की ली शपथ, गंगेश्वर धाम मेले में स्वर्णिम भारत महाअभियान को मिला समर्थन

दूनी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान को लेकर धुवांकला स्थित प्रसिद्ध गंगेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित महाशिवरात्री के विशाल मेले में शनिवार राधिका शिक्षण संस्थान दूनी की ओर से नि:शुल्क जल-पान भण्ड़ारे में सरपंच रंगलाल सावरिया के निर्देशन में आयोजित संगोष्ठी में जनप्रतिनिधियों, श्रद्धालुओं एवं प्रबुद्धजनों ने मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ ली।
सरपंच सावरिया ने कहा कि पत्रिका की मुहिम रंग लाएंगी ओर लोग अपने मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्यों के प्रति जागरूक होकर इस महाअभियान को सफल बनाएंगे। समारोह को राधिका शिक्षण संस्थान दूनी निदेशक राकेश सैनी, भाजपा नेता मनीष सेन व नन्दकिशोर जांगीड़ ने भी सम्बोधित किया।
संगोष्ठी के बाद सरपंच सावरिया ने जनप्रतिनिधि, श्रद्धालु व प्रबुद्धजनों को मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने सहित देश हित को सदेव निजी हित से ऊपर रखने, देश की समृद्ध विरासत ओर प्रकृति का सम्मान करने, जाति-धर्म से उपर उठकर सभी के साथ समानता का व्यवहार रखने, गावं, शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए इस वर्ष अपने जीवन के 70 घंटे समर्पित करने के साथ राजस्थान पत्रिका के इस महाअभियान के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने की शपथ दिला जागरूकता के माध्यम से इस महाअभियान को सफल बनाने का संकल्प दिलाया।
इस मौके पर पुलिस थाना घाड़ के सूचना अधिकारी राजेन्द्र मीणा, हैडकांस्टेबल सुरेश चौधरी, लक्ष्मण सिंह, नरेश नागर, ओमप्रकाश प्रजापत, सोहनलाल सैनी, राजेश सैनी, कैलाश, किशनलाल सहित दर्जनों श्रद्धालु व ग्रामीण भी मौजूद थे।
सरोवर के घाट पर श्रमदान किया
डिग्गी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम अभियान से प्रेरित होकर लावा गांव में श्रीजी क्लासेज के विद्यार्थियों ने महाशिवरात्रि के अवसर पर शनिवार को जंगजितेश्वर महादेव मन्दिर के आस-पास, चांद तालाब के घाटों की साफ-सफाई करते हुए श्रमदान किया।
क्लासेज निदेशक एस. के. बुहाडिया व सम्पत लालावत ने विद्यार्थियों को वर्ष 2020 में 70 घंटे श्रमदान करने व गांव में साफ-सफाई रखने व ग्रामीणों को हमेशा स्वच्छता बनाए रखने की शपथ दिलाई। इस दौरान धनराज खारोल, रमेश सैनी, बाबुराम, देवराज, कैलाश, शिवदयाल, पूजा, मनीषा, चन्द्रकला, ज्योति, विनोद, ओमप्रकाश सहित कई युवक-युवतियों ने श्रमदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो