scriptगली-मोहल्लों में लगे गंदगी व कचरे के ढेर, 18 वें दिन भी जारी रही सफाई कर्मियों की हड़ताल | Sweepers have started piles of dirt | Patrika News

गली-मोहल्लों में लगे गंदगी व कचरे के ढेर, 18 वें दिन भी जारी रही सफाई कर्मियों की हड़ताल

locationटोंकPublished: Oct 16, 2019 03:49:29 pm

Submitted by:

Vijay

सफाईकर्मियों की मांगों को लेकर 28 सितम्बर से शुरू की गई हड़ताल मंगलवार 18 वें दिन भी जारी रही।
 

गली-मोहल्लों में लगे गंदगी व कचरे के ढेर, 18 वें दिन भी जारी रही सफाई कर्मियों की हड़ताल

गली-मोहल्लों में लगे गंदगी व कचरे के ढेर, 18 वें दिन भी जारी रही सफाई कर्मियों की हड़ताल

अलीगढ़. कस्बे में ग्राम पंचायत में कार्यरत सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर 28 सितम्बर से शुरू की गई हड़ताल मंगलवार 18 वें दिन भी जारी रही। हालांकि ग्राम पंचायत प्रशासन एवं सफाईकर्मियों के बीच हड़ताल को लेकर वार्ता नहीं होने से हड़ताल का समाधान नहीं निकल पाया।
read more:टोंक बस स्टैण्ड पर रोशनी से जगमग हुई महात्मा गांधी की दांड़ी यात्रा, सभापति लक्ष्मी जैन ने किया शुभारम्भ

इन दिनों दीपावली पर्व की तैयारियां शुरू होने के चलते लोग घरों-मकानों व दूकानों आदि में लोगों द्वारा साफ-सफाई व रंगाई-पुताई आदि कार्य करने में जुटे हुए है। ऐसे में गली-मोहल्लों में गंदगी व कचरे के ढेर ज्यादा लगने शुरू हो गए।
ग्राम पंचायत में कार्यरत सफाईकर्मियों की वेतन बढ़ाने, नए सफाई कर्मचारी लगाने, उपकरणों की आपूर्ति, समय पर वेतन देने की आदि मांगे शामिल है।
read more:विवाहिता ने फंदा लगा जीवन लीला की समाप्त, पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को शव सौंपा

इसको लेकर सफाईकर्मियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर तहसीलदार व विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अलीगढ़ सरपंच-ग्राम विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था। मांगे नहीं मानने पर सफाईकर्मियों ने हड़ताल की चेतावनी देते हुए 28 सितम्बर से हड़ताल शुरू की गई।
कारण बताओ नोटिस जारी
उनियारा. कस्बे सहित क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों का ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा किए गए निरीक्षण में जहां विभिन्न प्रकार की कमियां पाए जाने पर निर्देश दिए गए। वहीं एक प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया।
read more:नगर परिषद ने हवा में उडा़ए सांसद के आदेश, घटिया सडक़ निर्माण पर करना था फर्म को ब्लैक लिस्टेड , परिषद नोटिस देकर करा रही पेचवर्क

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी उनियारा बीना बंसल ने मंगलवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय समरावता, राउप्रा विद्यालय रायपुरिया, राप्रावि बैरवा ढाणी समरावता, राप्रावि रायपुरिया, राप्रावि हमीरपुरा, राउप्रावि उनियारा का निरीक्षण किया। इस दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय समरावता में कई प्रकार की कमियां पाए जाने पर प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। विद्यालयों में साफ-सफाई की कमी पाए जाने पर विद्यालय के कर्मचारियों को निर्देशित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो