scriptनिगम के सीएमडी एवं मुख्य अभियंता ने उपभोक्ताओं से व्यवहार में सुधार लाने पर बल दिया। | Sweet relationship made with consumers- Gupta | Patrika News

निगम के सीएमडी एवं मुख्य अभियंता ने उपभोक्ताओं से व्यवहार में सुधार लाने पर बल दिया।

locationटोंकPublished: Oct 07, 2018 01:01:08 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

विद्युत आपूर्ति 24घंटे किए जाने के प्रयास कर ट्रांसफार्मर पर इतना ही लोड होना चाहिए कि बार-बार जलने की नौबत नहीं आए।

 Power corporation

संगोष्ठी में उपस्थित निगम कार्मिक एवं अन्य

टोंक. नगर परिषद के अग्रिशमन सभागार में शनिवार को विद्युत निगम की ओर से आयोजित संगोष्ठी में निगम के सीएमडी एवं मुख्य अभियंता ने उपभोक्ताओं से व्यवहार में सुधार लाने पर बल दिया। सीएमडी आरजी गुप्ता ने संगोष्ठी में कहा कि व्यवहार व काम-काज ऐसा होना चाहिए कि उपभोक्ता संतुष्ट हो।
विद्युत आपूर्ति 24घंटे किए जाने के प्रयास करने चाहिए। ट्रांसफार्मर पर इतना ही लोड होना चाहिए कि बार-बार जलने की नौबत नहीं आए। उन्होंने उपस्थित अभियंताओं का कहा कि कार्य ऐसा होना चाहिए कि सरकार निगम क्षेत्र को निजी कम्पनी को नहीं सौंपे। वहीं मुख्य अभियंता टीएम सामरिया ने बिजली मित्र एप के बारे में उपभोक्ताओं को बताने के लिए कहा। अधीक्षण अभियंता दिनेश अग्रवाल ने टोंक में उपभोक्ताओं के लिए किए गए कार्य एवं उपलब्धियां गिनाई।

परेशाानी का सबब बने गड्ढे
बंथली. दूनी कस्बे के एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में पाइप लाइन डालने के लिए जलदाय विभाग की ओर से खोदे गए गड्ढों की मरम्मत नहीं नहीं करने से लोग परेशान हैं। वहीं पत्थरों व मलबे से दुपहिया व चौपहिया वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इससे दुर्घटना का भी भय बना हुआ है।
गांव के विष्णुप्रसाद झंवर, मनीष पाटनी, राधाकिशन गुर्जर ने बताया कि जर्जर एवं क्षतिग्रस्त लाइनों को बदलने को लेकर विभाग ने लाइनें डाली थी। इसमें बिना मरम्मत किए उसमें मिट्टी भरकर इतिश्री कर ली। कई जगह गड्ढे खुले होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दूणजा माता जाने वाले मार्ग स्थित तिराहे पर खोदा गया गड्ढा दस दिन बाद भी नहीं भरा और ना ही लाइन जोड़ी गई।
इसमें वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। दूनी में 39 लाख राशि की लागत से नईलाइनें डाली जा रही है। इसमें गड्ढे खोदन के बाद मरम्मत नहीं की गई। इधर, कनिष्ठ अभियंता पूर्णमल बैरवा का कहना है कि ठेकेदार को खोदे गए मार्गों की सही प्रकार से मरम्मत कराने के लिए कहा जाएगा।

उनियारा. मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर आयोजित किया जाएगा। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी कैलाश चन्द गुर्जर ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को अन्तिम विशेष शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में बूथ लेवल अधिकारी सुबह 9 से शाम 6 बजे तक बैठकर मतदाता सूची में नाम जोडऩे, हटाने अथवा संशोधित करने का कार्य करेंगे।

जिला शाखा के चुनाव आज
मालपुरा. राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम की जिला कार्यकारिणी के चुनाव रविवार 7 अक्टूबर को दूदू रोड स्थित संस्कृत एजुकेशन एकेडमी में होंगे ।जिलाध्यक्ष धनसिंह राजावत ने बताया कि जिला कार्यकारिणी के चुनाव निर्वाचन अधिकारी किशनलाल बैरवा, सहायक चुनाव अधिकारी लालचन्द शर्मा की देखरेख में होंगे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो