मंत्री के प्रयास लाए रंग, जल संकट से त्रस्त गांवों में वैकल्पिक व्यवस्था से पहुंचा मीठा पानी

फिलहाल बंथली से आवां को बिछाई गई पुरानी लाइन से पानी को लाने की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

 

By: pawan sharma

Published: 07 Jun 2018, 04:37 PM IST

आवां. कस्बे में जल संकट से त्रस्त ग्रामीणों के लिए राहत की खबर है। देवली उनियारा टोंक जल प्रदाय योजनान्र्तत वंचित गांवों को मीठा पानी उपलब्ध कराने के प्रयास रंग लाने लगे हंै। जलदायकर्मी बबलू रैगर और रामपाल गुर्जर ने बताया कि फिलहाल बंथली से आवां को बिछाई गई पुरानी लाइन से पानी को लाने की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

 

हालांकि इस लाइन के जीर्ण-शीर्ण व लम्बे अर्से से बंद रहने से पर्याप्त और स्वच्छ पानी उपलब्ध नहीं सका है। इसके लिए सरकार से दूनी से आवां की अधूरी पड़ी पाइप लाइन को अविलम्ब पूर्ण कराने की मांग की गई है।

 

कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी ने पत्रिका को दूरभाष पर बताया कि जिले मे गहराते जल संकट को सरकार ने गम्भीरता से लिया है। परियोजना की गति बढ़ाने और अटके पड़े प्रस्तावों की मंजूरी के लिए प्रशासनिक स्तर पर वार्ता की गई है। अधिकारियों को अविलम्ब कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए है।

 

अधिकारियों को निर्देश दिए हैं-सैनी
कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी ने पत्रिका को दूरभाष पर बताया कि टोंक जिले मे गहराते जल संकट को सरकार ने गम्भीरता से लिया है। परियोजना की गति को बढ़ाने और अटके पड़े प्रस्तावों की मंजूरी के लिए जलदाय मंत्री और प्रशासनिक स्तर पर वार्ता की गई है।अधिकारियों को अविलम्ब अधूरे कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

स्थाई समाधान के प्रयास किए जा रहे हैं।
परियोजना के अधूरे पड़े काम को पूरा कराने के लिए आधे से अधिक प्रस्तावों की स्वीकृति और कार्य आदेश जारी किए गए हैं। पाईप बनाने का कार्य चल रहा है। शीघ्र ही आवां के पम्प हाउस तक भी नई पाईप लाईन बिछा कर समस्या का स्थाई समाधान किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
आर एन सिंह, प्रबन्धक बिसलपुर परियोजना टोंक

 

 

 

निवाई. महाराजपुरा में बीसलपुर जलापूर्ति योजना का प्वॉइंट लगाने की मांग को लेकर सुरेश शर्मा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी हरिताभ आदित्य को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि गांव में बीसलपुर पेयजल योजना के तहत महज एक की प्वॉइंट लगा हुआ है। ज्ञापन देने वालों में करीम खां, रसीद, इकबाल, हरि मीणा, कैलाश, विष्णु, लादूलाल, सुमित्रा, आदि मौजूद थे।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned