Swarnim Bharat : मौलिक अधिकार, कर्तव्य पालन व प्रकृति का सम्मान करने का लिया संकल्प

राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत दूनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुर्गापुरा ढाणी में प्रधानाध्यापिका आशा मीणा के निर्देशन में शुक्रवार को आयोजित संगोष्ठी में विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन की शपथ लेकर देश की समृद्ध विरासत एवं प्रकृति का सम्मान करने का संकल्प लिया।

By: pawan sharma

Updated: 07 Mar 2020, 12:21 PM IST

दूनी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत दूनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुर्गापुरा ढाणी में प्रधानाध्यापिका आशा मीणा के निर्देशन में शुक्रवार को आयोजित संगोष्ठी में विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन की शपथ लेकर देश की समृद्ध विरासत एवं प्रकृति का सम्मान करने का संकल्प लिया।

संगोष्ठी में प्रधानाध्यापिका मीणा ने पत्रिका के जनसरोकार कार्यों की सराहना कर इससे सीख लेने को प्रेरित किया। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के ब्लॉक कॉर्डिनेटर महेश शर्मा ने सभी को जागरूक होकर इस महाअभियान को सफल बनाने को प्रेरित किया। अध्यापिका ललिता पारीक ने विद्यार्थियों-शिक्षकों को मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन की शपथ दिलाई। इस दौरान अध्यापिका सरिता बैरवा, अंशु पारीक, रमन भारद्वाज, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीतादेवी माली सहित विद्यार्थी-शिक्षक व अन्य मौजूद थे।

स्वर्णिम भारत अभियान , परीक्षा पूर्व विद्यार्थियों ने ली कर्तव्य पालन की शपथ

दूनी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान को लेकर दूनी के महषि कश्यप महाविद्यालय में दूनी ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष मोतीलाल मेहरा के निर्देशन में गुरुवार को आयोजित परीक्षा से पूर्व विद्यार्थियों एवं व्याख्याताओं ने मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन की शपथ लेकर गांव-शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बना ‘स्वर्णिम भारत’ बनाने का संकल्प लिया।

समिति अध्यक्ष मेहरा ने कहा कि पत्रिका की सटीक-निष्पक्ष खबर व सामाजिक सरोकार कार्य देश-प्रदेश में जागरुकता ला रहे है। इससे निश्चित ही महाअभियान सफल होगा। निदेशक नरेन्द्र मेहरा ने विद्यार्थियों एवं व्याख्याताओं को मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन की शपथ दिलाई। प्रबंधक निदेशक राजेन्द्र मेहरा, प्राचार्य डॉ. परशुराम मीणा, व्याख्याता राजकुमारी चंदेल, राधेश्याम प्रजापत, अनिल वर्मा, अजय सिंह, मुकेश जांगिड़ व विद्यार्थी एवं व्याख्याता मौजूद थे।


टी-शर्ट वितरण की गई
नगरफोर्ट. उप तहसील मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राज्य सरकार द्वारा 11वीं कक्षा 6 व 9 बालिकाओं को टी शर्ट वितरण की गई। गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा इस सत्र से ही 11वीं कक्षा में अध्ययनरत बालिकाओं को टी-शर्ट देने की योजना लागू की गई है।

सफेद रंग की टी-शर्ट पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का लोगों लगाकर बेटियों को अधिक संख्या में पढ़ाने का ग्रामीणों को संदेश दिया गया। साथ ही सडक़ सरिता पुस्तक भी वितरण की गई। समारोह के तहत प्रधानाचार्य भोमपाल मीणा, व्याख्याता कन्हैया लाल गुर्जर, मौजी राम मीणा, नील कमल वर्मा, देशराज गुर्जर, अध्यापिका अयोध्या मीणा आदि उपस्थित थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned