video: खेल शरीर के लिए जरूरी, स्पोर्ट पोर्टल से उजागर होंगी प्रतिभाएं-मेहता

pawan sharma

Publish: Oct, 13 2017 08:40:35 (IST)

Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India
video: खेल शरीर के लिए जरूरी, स्पोर्ट पोर्टल से उजागर होंगी प्रतिभाएं-मेहता

जिला खेल स्टेडियम में राज्य स्तरीय भू-प्रबंध विभाग की खेलकूद प्रतियोगिता का विधायक अजीत मेहता ने उद्घाटन किया।

 

टोंक.

जिला खेल स्टेडियम में राज्य स्तरीय भू-प्रबंध विभाग की खेलकूद प्रतियोगिता गुरुवार से शुरू हुई। इसका उद्घाटन विधायक अजीत मेहता ने किया। उन्होंने कहा कि प्रतिभाओं को उजागर करने का काम स्पोर्ट पोर्टल के नाम से किया जा रहा है। प्रतिभाएं अपने हुनर का वीडियो पोर्टल पर अपलोड कर सकती हैं। मोबाइल व कम्प्यूटर ने खेलों की रुचि घटा दी है। जबकि खेल शरीर के लिए जरूरी है।

 

 

अध्यक्षता कर रहे जिला कलक्टर सूबेसिंह यादव ने कहा कि आजकल खेलों का अभाव हो गया है। खेल नहीं पाने के कारण कई तरह की बीमारियां हो रही है। उन्होंने कहा कि खेल हमारे दिनचर्या में शामिल हो तो बुढ़ापा उसमें रोडा नहीं बन सकता। विशिष्ठ अतिथि पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने कहा कि खेलों को पूर्ण जज्बे के साथ खेले। लक्ष्य जीत का लेकर चलना चाहिए।

 

 

इससे पहले अतिथि ने मार्चपास्ट की सलामी ली। बाद में खिलाडिय़ों को शपथ दिलाई गई। प्रतियोगिता में 12 जिलों के 400 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। मार्च पास्ट में प्रथम स्थान टोंक एवं द्वितीय स्थान भरतपुर ने प्राप्त किया। इस दौरान भू- प्रबंध अधिकारी जयनारायण मीना, उपखण्ड अधिकारी प्रभातीलाल जाट, प्रधान जगदीश गुर्जर आदि मौजूद थे।

 


निवाई. जिले में प्रथम बार एलबीएस विद्यालय की ओर आयोजित राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता को लेकर गुरुवार को राजकीय आदर्श विद्यालय में 11 छात्रा एवं 11 छात्रों की टीमों में मुकाबला हुआ। प्रतियोगिता संयोजक केदारलाल जाट ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छात्रा वर्ग में चण्डीगढ़ एवं राजस्थान के मध्य खेला गया, जिसमें राजस्थान की टीम में शानदार प्रदर्शन करके विजय प्राप्त की।

 

इसी प्रकार महाराष्ट्र ने गुजरात को 10-09 से हराया, वेस्ट बंगाल ने जम्मू कश्मीर को 19-02 से हराया, दिल्ली ने विद्याभारती को 11-05 से हराया, हरियाणा ने तमिलनाडू को 16-14 से पराजित किया, कर्नाटक ने तेलंगाना को 17-02 से शिकस्त दी, केवीएस ने एनवीएस को 09-04 से हराया, बिहार ने डीएवी को 02-0 से हराया, मध्यप्रदेश ने गोवा को 12-05 से हराया, उत्तराखण्ड ने सीबीएसई को 11-01 से हराया, पंजाब ने छत्तीसगढ़ को 11-10 से हराया।

 

 

इसी प्रकार छात्रवर्ग में महराष्ट्र ने जम्बू कश्मीर को 25-06 से हराया, दिल्ली ने वेस्टबंगाल को 11-08 से हराया, हरियाणा ने विश्व भारती को 14-04 से हराया, केरल ने तेलंगाना को 13-12 से हराया, तमिलनाडू ने उत्तराखण्ड को 18-09 से हराया, राजस्थान ने चण्डीगढ़ को 23-07 से हराया, बिहार ने डीएवाई को 21-15 से हराया, छत्तीसगढ़ ने कर्नाटक को 16-15 से हराया, केवीएस ने एनबीएस को 16-11 से हराया, मध्यप्रदेश ने सीबीएसई को 21-02 से हराया एव गुजरात ने गोवा को 14-04 से हराकर विजयी प्राप्त की।
इस दौरान प्रतियोगिता मुख्य संयोजक रामनिवास शर्मा, संयोजक केदारलाल जाट, प्रतियोगिता समन्वयक शकील अहमद, प्रधानाचार्य कमलकिशोर जाट, प्रतियोगिता सचिव देवनारायण गुर्जर, कार्यकारी संयोजक कौशल्या शर्मा, कार्यकारी सहसंयोजिका मंजू मीणा, राजीव तिलोटिया, रामकिशन, शारीरिक शिक्षक संजय शर्मा, हनुमानसहाय जैन, राकेशकुमार अग्रवाल, शिवराज चौधरी, राजेश चौधरी सहित कई जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।

 



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned