जिला एवं तालुका स्तरों पर टास्क फोर्स का गठन किया

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयुपर के निर्देशानुसार कोविड-19 अभियान के तहत गठित टास्क फोर्स की बैठक मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में हुई।

By: pawan sharma

Published: 02 Mar 2021, 08:08 PM IST

टोंक. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयुपर के निर्देशानुसार कोविड-19 अभियान के तहत गठित टास्क फोर्स की बैठक मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में हुई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव पंकज बंसल ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को प्रत्येक व्यक्ति की न्याय तक पहुंच को सुनिश्चित करने के लिए समाज के गरीब, कमजोर व हाशिए वाले वर्गों के कानूनी व संवैधानिक अधिकारों के लिए पूर्व में राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्रािधकरण द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान घर-घर राशन वितरण, प्रवासी श्रमिक व घरेलू कामगारों को सहायता, प्रवासी श्रमिकों का अंर्तराज्य स्थानान्तरण, महिलाओं को कानूनी सहायता, आकाशवाणी और दूरदर्शन पर कोविड जागरूकता कार्यक्रम, बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए बालवाणी कार्यक्रम के साथ-साथ विभिन्न कार्यशालाओं और सम्मेलनों का आयोजन करवाया गया था।

सचिव ने बताया कि कोविड-19 महामारी लोगों के दैनिक जीवन को प्रभावित कर रही है। आम लोगों के सामने विभिन्न समस्याएं भी आ रही है। इसके चलते लोग मानसिक रूप से परेशान है। इन सभी तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए रालसा जयपुर द्वारा कोविड-19 के विरूद्व अभियान चलाए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

उक्त अभियान के संचालन के लिए जिला एवं तालुका स्तरों पर टास्क फोर्स का गठन किया गया। इस अवसर पर टास्क फोर्स सदस्य बृजमोहन देवराज प्रभारी मानव तस्करी विरोधी यूनिट टोंक, नरेन्द्र जाट अजीम प्रेमजी फाउण्डेशन टोंक, अशोक साहू एडवोकेट, जहीर आलम जिला समन्वयक एक्शन एड, पूनम जोनवाल, डॉ. सैयद हसन आदि मौजूद थे।

सफाई अभियान का किया निरीक्षण
उनियारा. नगरपालिका द्वारा पालिका क्षेत्र में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत चलाए जा रहे विशेष सफ ाई अभियान का अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने मंगलवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दुकानदारों से अपील कि वे अपने प्रतिष्ठानों का कचरा निर्धारित स्थलों पर लगे हुए कचरापात्रों ही डाले, मुख्य मार्गों पर कचरा डालते हुए पाए जाने उनके विरुद्ध चालान काटे जाने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। निरीक्षण के दौरान सफ ाई कर्मियों को स्वच्छता के आवश्यक निर्देश दिए ताकि शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी रैंक प्राप्त हो सके।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned