भामाशाहों के सहयोग से बदलेगी विद्यालयों की तकदीर, शिक्षिका ने दिया 51 हजार का सहयोग

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हाड़ीकलां की अध्यापिका कौशल्या शर्मा की ओर से विद्यालय को 51000 का सहयोग किया गया।

By: jalaluddin khan

Published: 01 Mar 2020, 05:23 PM IST

पीपलू (रा.क.). राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हाड़ीकलां में वार्षिकोत्सव, प्रतिभा एवं पूर्व छात्रों के सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। प्रधानाचार्य भूपेंद्र सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सरपंच ममता चोधरी, भोलू राम चौधरी, एडीईओ प्रारम्भिक आरिफ हसन, व्याख्याता जितेन्द्र कुमार रहे। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हाड़ीकलां की अध्यापिका कौशल्या शर्मा की ओर से विद्यालय को 51000 का सहयोग किया गया।

बीजवाड़ में 40 हजार रुपए का भामाशाहों ने दिया सहयोग
पीपलू(रा.क.). राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय बीजवाड में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पूर्व छात्र परिषद के सदस्यों का भी सम्मान किया गया। स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। साथ ही कार्यक्रम में भामाशाहों से कुल 40 हजार रुपए की सहयोग राशि प्राप्त हुई।

कार्यक्रम में अतिथि के रुप में निमेड़ा सरपंच तुलसीराम गुर्जर, पूर्व सरपंच बद्रीलाल गुर्जर, पीईईओ निमेड़ा चेतराम वर्मा, पूर्व छात्र परिषद के सदस्य राजेश गुर्जर, विद्यालय प्रधानाध्यापक शरफूद्दीन ने बताया कि पूर्व छात्र परिषद ने विद्यालय के प्रत्येक कक्षा-कक्ष में ग्रीन बोर्ड लगवाने और पांच कुर्सियां मय टेबल भेंट करने की घोषणा की।

इस मौके शिक्षक रमेशचंद बैरवा, मुकेश शर्मा, सोहनलाल शर्मा, देवराज गुर्जर, शैतान मीणा ने 11-11 सौ रुपए व प्रधानाध्यापक शरफूद्दीन ने 21 सौ रुपए का सहयोग विद्यालय विकास को लेकर प्रदान किया।

भामाशाहों को किया सम्मानित
निवाई. राजस्थान उपभोक्ता प्रतितोष आयोग के सदस्य रामफू ल गुर्जर ने कहा कि पानी व प्रतिभाएं अपना रास्ता स्वयं बना लेती है और प्रतिभाओं को कोई कुचल नहीं सकता। ये विचार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भरथला में आयोजित वार्षिकोत्सव व भामाशाह सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पद से कही। इस अवसर पर भामाशाह सत्यनारायण वैष्णव व सीताराम मीणा ने 21-21 हजार रुपए, श्रीराम मीणा व पूर्व छात्रों ने 11-11 हजार रुपए की देने घोषणा की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मदनलाल गुर्जर ने योग के माध्यम से स्वस्थ रहने के गुर बताए।

प्रधानाचार्य गिरिराज प्रसाद गुर्जर ने विद्यार्थियों को भविष्य के लिए सतत प्रयत्नशील रहने की प्रेरणा दी। समारोह में अतिथियों ने विद्यालय में बोर्ड परीक्षाओं में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने पर बालक बालिकाओं को मेडल, प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अन्य गतिविधियों में अव्वल आने वाले छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया।

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned