शिक्षकों की प्रताडऩा से परेशान विद्यार्थियों ने स्कूल से कटवाई टीसी

उनियारा. राजकीय सरदार उच्च माध्यमिक विद्यालय के विज्ञान वर्ग के छात्रों ने शुक्रवार को विद्यालय के बाहर हंगामा किया।

By:

Published: 21 Jul 2018, 04:38 PM IST

उनियारा. राजकीय सरदार उच्च माध्यमिक विद्यालय के विज्ञान वर्ग के छात्रों ने शुक्रवार को विद्यालय के बाहर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे डीईओ से विद्यार्थियों ने तीन शिक्षकों पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। इससे पहले एसडीओ के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक खुशीराम रावत, उनियारा बालिका विद्यालय प्रधानाचार्य आभा शर्मा, अलीगढ़ प्रधानाचार्य अमोल मीणा, चंदलाई प्रधानाचार्य निपुण सक्सेना आदि के नेतृत्व में टीम विद्यालय पहुंची।

 

उन्होंने विद्यार्थियों के बयान दर्ज किए। इस दौरान विद्यार्थियों ने कार्यरत शिक्षक मुकेश मीणा, रामरूप मीणा तथा पवन शर्मा पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनका तबादला हो जाए तो वे सभी विद्यालय में फिर से प्रवेश ले लेंगे। इस बीच डीईओ ने विद्यार्थियों से मुख्य समस्या जानी तो उन्होंने कहा कि तीनों अध्यापक पास में ही स्थित चिह्नित कॉचिंग में पढऩे के लिए बाध्य कर रहे थे।

 

इस पर डीईओ ने तीनों शिक्षकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इससे पहले विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों ने विद्यालय परिसर में हंगामा किया तथा बाद में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचकर जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि बारहवीं कक्षा के विज्ञान संकाय में 80 से अधिक नामांकन था। इसके बावजूद शिक्षकों से परेशान होकर 70 से अधिक विद्यार्थियों ने टीसी कटवा ली।

 

फार्म पॉण्ड में डूबने से बालक की मौत

लाम्बाहरिसिंह. क्षेत्र के संवारिया गांव में शुक्रवार को घर के पिछवाड़े खेत में बने फार्म पॉण्ड में पैर फिसलने के कारण गहरे पानी में डूबने से बालक की मौत हो गई। मृतक बालक अपने ननिहाल में रह रहा था। थाना प्रभारी रतन लाल ने बताया कि मृतक इंदोली निवासी बारह वर्षीय रमेश पुत्र ओमप्रकाश जाट है, जो संवारिया अपने ननिहाल में मामा राजेन्द्र के पास रहता था। सुबह घर पर नहीं मिलने पर उसे पीछे स्थित खेत में तलाशा गया। वहां बने फार्म-पॉण्ड में उसका शव तैरता मिला।

 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मालपुरा अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया। घटना को लेकर मृतक के चाचा राजेन्द्र ने मृग दर्ज कराया। गौरतलब है कि मृतक मानसिक रूप से कमजोर था। गत दो वर्ष पूर्व मृतक की मां की बिमारी के कारण मौत हो गई थी। इधर, घटना की सूचना के बाद ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। जैसे-तैसे उसे निकाला और पुलिस को सूचना दी। मृतक के मामा तथा अन्य परिजनों को रो-रोकर हाल बुरा था। ग्रामीण उन्हें सांत्वना दे रहे थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned