टोंक से 1065 शिक्षक एवं 44 संस्कृत शिक्षक जाएंगे मुख्यमंत्री से जनसंवाद के लिए

टोंक से 1065 शिक्षक एवं 44 संस्कृत शिक्षक जाएंगे मुख्यमंत्री से जनसंवाद के लिए

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 05 2018 09:43:19 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

अमरूदों के बाद में उसी शिक्षक को अंदर बैठने की अनुमति दी जाएगी, जिसके गले में परिचय पत्र टंगा होगा।

 

टोंक. मुख्यमंत्री से जनसंवाद के लिए बुधवार को जिले से 1065 शिक्षक एवं 44 संस्कृत शिक्षक जयपुर जाएंगे। इसके लिए जिला शिक्षा विभाग ने तैयारी कर ली है। वहीं, चिह्नित शिक्षकों को निर्धारित स्थान एवं समय पर पहुंचने की हिदायत दी गई है।

 

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सीताराम गुप्ता ने बताया जिले से जाने वाले शिक्षकों की उपस्थिति के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बीलवा में चैक पोस्ट बनाई गई है तथा वहीं पर खाने के पैकेट वितरित किए जाएंगे। यहां शिक्षकों का तिलक लगा कर मौळी बांधी जाएगी।

 

इसके बाद अमरूदों के बाग में आयोजित होने वाले जनसंवाद में भी मौके पर शिक्षकों की उपस्थिति ली जाएगी। शिक्षकों को भोजन के पैकेट भी जयपुर में ही दिए जाएंगे। अमरूदों के बाद में उसी शिक्षक को अंदर बैठने की अनुमति दी जाएगी, जिसके गले में परिचय पत्र टंगा होगा।

 

वहीं पचास शिक्षकों पर एक अधिकारी की नियुक्त किया गया। इसके अतिरिक्त ब्लॉक में शिक्षकों को भेजे जाने के लिए पांच-पांच अधिकारी लगाए गए हैं। चिह्नित शिक्षकों को जयपुर भेजे जाने के लिए सभी संस्था प्रधानों को कार्यमुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हंै।

 

जिले से जाने वाले वाहनों की पार्किंग एसएमएस स्टेडियम में की जाएगी। इधर, तैयारियों को लेकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोठी नातमाम में डीईओ माध्यमिक खुशीराम रावत की अध्यक्षता में नोडल अधिकारियों एवं सभी बीईईओ की बैठक हुई। बैठक में जिला प्रभारी एवं निदेशालय बीकानेकर से सहायक निदेशक अशोक शर्मा मौजूद रहे।

 

टोडारायसिंह-मालपुरा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था नहीं
जिले के सभी शिक्षकों को जयपुर पहुंचने से पहले बीलवा चैक पोस्ट से गुजरना होगा। उनियारा, टोंक, देवली, पीपलू ब्लॉक से आने वाले शिक्षकों के लिए बीलवा चैक पोस्ट रास्ते में पड़ेगी, लेकिन टोडारायसिंह एवं मालपुरा के शिक्षक फागी होते हुए जयपुर पहुंचेंगे। ऐसे में बीलवा रास्ते में नहीं आने पर उक्त शिक्षकों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

 

शिक्षकों के जयपुर जाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। सभी को दिशा निर्देश दिए जा चुके है। विभाग की ओर से इसके लिए राजस्थान प्रशासनिक सेवा की वरिष्ठ अधिकारी ज्योति चौहान को भी लगाया गया है।
खुशीराम रावत, जिला शिक्षा अधिकारी(माध्यमिक)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned