बजरी के अवैध परिवहन को रोकने के लिए पांच विभागों की टीमें भी बेअसर

जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा बजरी के अवैध परिवहन को रोकने के लिए बनाई गए एसआइटी बेअसर साबित हो रही है।

By: MOHAN LAL KUMAWAT

Published: 03 Dec 2019, 12:37 PM IST

मालपुरा. जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा बजरी के अवैध परिवहन को रोकने के लिए बनाई गए एसआइटी बेअसर साबित हो रही है।

read more : खनिज विभाग के जुर्माने से बचने के लिए ट्रॉली को पलटा
उपखण्ड क्षेत्र में प्रशासन द्वारा अवैध बजरी परिवहन को रोकने के लिए कलमंडा तिराहे व ट्रक स्टेंड मालपुरा पर उपखंड प्रशासन, राजस्व विभाग, पुलिस, खनिज, वन विभाग के कर्मचारियों की एसआइटी का गठन कर नियुक्ति किए जाने के बाद भी संध्या ढलने के साथ ही बजरी परिवहन का गोरखधंधा परवान चढऩे लग जाता है।

read more : रामसागर बांध की नहरों में छोड़ा पानी

उपखंड क्षेत्र के कलमंडा मार्ग से कडीला, धौली व टोरडी एवं एलएंडटी मार्गो पर बजरी का परिवहन शुरु हो जाता है जिसमें बजरी खननकर्ता ट्रक, डंपर सहित अन्य भारी वाहनों के साथ तथा सुरक्षार्थ परिवहन के लिए लग्जरी वाहनों में सवार रेकी करने वाले गिरोह के लोगों की आवाजाही शुरु हो जाती है।

read more : बहन को धमकाकर कई महीनों तक दुष्कर्म करता रहा भाई, गर्भवती होने पर सामने आयी सच्चाई तो परिजनों के उड़े होश...
पांच दिन पूर्व ही कडीला गांव में चौथ वसूली करने के दौरान गैस एजेन्सी की गाडी से भी लूट का प्रयास किया गया। वहीं बीती रात चांदसेन से भगवानपुरा जाने वाले मार्ग पर निजी वाहन से जा रहे कार चालको को रोका जाकर वसूली की कोशिश की गई, वहीं जहां चौथ वसूली का खेल चल रहा था वहां से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर पुलिस थाना डिग्गी की गाडी गश्त के नाम पर खानापूर्ति कर रही थी।

अधिकारियों को इसकी जानकारी देने के बाद डिग्गी पुलिस आनन-फानन में हरकत में आई ओर दो डंपर जप्त की कार्रवाई की गई। वहीं इसी दौरान पांच डंपर रात्रि को कडीला गांव में तलाब की पाल के निकट खाली कर डपंर चालक डंपर लेकर फरार हो गए।

read more : संसद में उठा टोंक रेप केस

डिग्गी. थाना क्षेत्र में एसआइटी ने रविवार रात को कार्रवाई करते हुए अवैध रुप से बजरी का दोहन करते ले जाने पर धोली तिराहे से दो बजरी से भरे डम्परों को जब्त किया। थाना प्रभारी हीरालाल ने बताया एक चालक मौके से फरार हो गया तथा एक डम्पर चालक फागी थाना क्षेत्र के पहाडिय़ा निवासी हरिनारायण नाथ को गिरफ्तार किया। दोनों डम्परों को थाने में खड़ा किया है।

MOHAN LAL KUMAWAT
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned