scriptतहसीलदार ने 32 बीघा चरागाह भूमी करवाई खाली | Tehsildar got 32 bigha pasture land vacated | Patrika News

तहसीलदार ने 32 बीघा चरागाह भूमी करवाई खाली

locationटोंकPublished: Jun 04, 2021 07:19:50 am

Submitted by:

pawan sharma

उपखंड क्षेत्र के नला गांव में तहसीलदार प्रांजल कंवर के नेतृत्व में 32 बीघा चरागाह को दबंगों से मुक्त करवाई गई। तहसीलदार प्रांजल कंवर ने बताया कि गांव नला में स्थित चरागाह भूमि में श्मशान भूमि पर गांव के कुछ दबंगों ने अतिक्रमण कर अवैध निर्माण किए जाने की शिकायत मिली थी।

तहसीलदार ने 32 बीघा चरागाह भूमी करवाई खाली

तहसीलदार ने 32 बीघा चरागाह भूमी करवाई खाली

निवाई. उपखंड क्षेत्र के नला गांव में तहसीलदार प्रांजल कंवर के नेतृत्व में 32 बीघा चरागाह को दबंगों से मुक्त करवाई गई। तहसीलदार प्रांजल कंवर ने बताया कि गांव नला में स्थित चरागाह भूमि में बैरवा समाज के मृत छोटे बच्चों को दफनाने के लिए चिह्नित श्मशान भूमि पर गांव के कुछ दबंगों ने अतिक्रमण कर अवैध निर्माण किए जाने की शिकायत मिली थी।

शिकायत का निस्तारण करने के राजस्व विभाग टीम व बरोनी पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में चरागाह भूमि और आम रास्ते में किए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई। तहसीलदार ने बताया कि शिकायत का निस्तारण करने के मौके पर पहुंचे तो दबंगों ने 32 बीघा सरकारी भूमि में कच्चा और पक्का निर्माण कर अतिक्रमण कर रखा था।
इसी प्रकार बैरवा समाज के मृत छोटे बच्चों को दफनाने के लिए चिह्नित श्मशान भूमि पर गांव के कुछ दबंगों ने अतिक्रमण कर अवैध निर्माण कर लिया था जिसे जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान गिरदावर रामगोपाल जांगिड़, पटवारी गौरीशंकर मीणा, जितेंद्र बैरवा, शंकर मीणा, एएसआई कुलदीप सिंह सहित राजस्व टीम और पुलिस जाप्ता मौजूद था। एसं.

अतिक्रमण हटाया
बनेठा. राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने नगरफोर्ट थाना पुलिस जाप्ते के सहयोग से बनेठा नायब तहसीलदार के नेतृत्व में चारागाह भूमि से वर्षो पुराना अतिक्रमण हटाया है बनेठा नायब तहसीलदार रामकिशोर मीणा ने बताया कि भोजपुरा ग्राम में चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री हैल्पलाइन, जिला कलक्टर, उपखंड अधिकारी उनियारा सहित उच्चाधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद गुरुवार को प्रशासन द्वारा जेबीसी की सहायता से पुलिस जाप्ते के साथ चारागाह भूमि से
अतिक्रमण हटाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो