जांच करने पहुंचे तहसीलदार को छात्राओं ने बताई पीड़ा, विद्यार्थियों पर बाजार में घूमने व बालिकाओं पर फ ब्तियां कसने के लगाए आरोप

जांच करने पहुंचे तहसीलदार को छात्राओं ने बताई पीड़ा, विद्यार्थियों पर  बाजार में घूमने व बालिकाओं पर फ ब्तियां कसने के लगाए आरोप

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 08 2018 06:12:44 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने भी विद्यालय में पहुंचकर बालिकाओं की सुरक्षा की जानकारी ली।

 

अलीगढ़. अभिभावकों की शिकायत पर एसडीएम उनियारा कैलाशचंद गुर्जर के निर्देश पर तहसीलदार गजानन्द जांगिड़ व अलीगढ़ थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। तहसीलदार गजानंद जांगिड़ ने विद्यालय पहुंच स्टाफ की बैठक बुला कर जानकारी जुटाई है। इस दौरान विद्यालय एसडीएमसी के सदस्य व अभिभावक भी मौके पर पहुंच गए।

 

उन्होंने विद्यार्थियों पर विद्यालय समय में बाजार में घूमने, बालिकाओं पर फ ब्तियां कसने आदि के आरोप लगाए। बच्चे विद्यालय समय में भी बस्ता कक्षा में रख बाहर घूमते रहते है। तहसीलदार ने बताया सभी के बयान दर्ज कर जांच रिपोर्ट बनाकर एसडीएम उनियारा को सौंपेंगे।

 

वहीं थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने भी विद्यालय में पहुंचकर बालिकाओं की सुरक्षा की जानकारी ली। इधर, जिला शिक्षाधिकारी टोंक खुशीराम रावत का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है, जिसकी पूरी जांच करवाई जाएगी। लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई होगी।


पालिकाध्यक्ष पति पर लगाए अमानवीयता के आरोप
देवली. अखिल राजस्थान सफाई मजदूर कांग्रेस ने सफाईकर्मियों की सात सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार को तहसीलदार मानसिंह आमेरा को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि वर्ष 2018 की भर्ती के दौरान सफाईकर्मियों के पद पर गैर वाल्मीकि समाज के अभ्यर्थियों को लिया गया, लेकिन उक्त कर्मचारियों को सफाईकर्मी बतौर लिए जाने के बावजूद इनसे सफाई कार्य नहीं करवाया जा रहा है।

 

पालिका इन कर्मचारियों को अन्य कार्यो में लगा रही है, जो कि अन्य सफाईकर्मियों के साथ भेदभाव है। ज्ञापन में आरोप लगाया कि भर्ती के दौरान अभ्यर्थी रामस्वरुप का चयन सफाईकर्मी के लिए हुआ, लेकिन पालिका
अध्यक्ष व उसके पति ने मनमर्जी करते हुए उक्त सफाईकर्मी को गणेश रोड स्थित स्नानागार में चौकीदार के रुप में नियुक्त कर दिया।

 


जबकि स्वायत्त शासन विभाग की ओर स्पष्ट निर्देश है कि सफाई का कार्य नहीं किए जाने पर
सम्बधित कर्मचारी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पालिकाध्यक्ष के पति पर जमादार राजेश कुमार से अमानवीय व्यवहार करने का भी आरोप लगाया।

 

ज्ञापन में चेतावनी दी कि, मांगे नहीं मानी गई तो सभी सफाईकर्मी सोमवार से कार्य का बहिष्कार करेंगे। इस दौरान जमादार रामप्रसाद तेजी, विनोद डाबोडिया, ललित कुमार, कमल गोयल, सुरेन्द्र ,महावीर प्रसाद, संजय, संदीप, राजेश, सतीश आदि उपस्थित थे।

 


इधर, पालिकाध्यक्ष रेखा जैन ने बताया उनके पति पर लगाए गए आरोप निराधार है। बाकि वह ही बताएंगे। पालिका ने गणेश रोड पर स्नानागार बनवाया था। स्नानागार पर सफाईकर्मी की नियुक्त अधिशासी अधिकारी ने की है।

 

मालपुरा केे निजी स्कूल में आयोजित बैठक में मौजूद पुलिस अधीकारी व सदस्य।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned