scriptमंदिर के जीर्णोद्धार और विकास कार्यो में समाज के लोगों ने दिलाया सहयोग करने का भरोसा | Temple restoration and development work required | Patrika News

मंदिर के जीर्णोद्धार और विकास कार्यो में समाज के लोगों ने दिलाया सहयोग करने का भरोसा

locationटोंकPublished: Aug 06, 2018 11:53:50 am

Submitted by:

Kamal Bairwa

टोंक. नगर बैरवा महासभा टोंक की बैठक की बैठक रविवार को कृष्ण मंदिर बड़ा बेड़ा में भंवरलाल बंशीवाल की अध्यक्षता में हुई।

चर्चा

टोंक में रविवार को हुई बैठक में चर्चा करते पदाधिकारी।

टोंक. नगर बैरवा महासभा टोंक की बैठक की बैठक रविवार को कृष्ण मंदिर बड़ा बेड़ा में भंवरलाल बंशीवाल की अध्यक्षता में हुई। महामंत्री दिनेश कुमार बैरवा ने बताया कि कोषाध्यक्ष नंदकिशोर बैरवा ने आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया। अध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा ने श्मशान घाट पर नगर परिषद की ओर से कराए जा रहे दीवार निर्माण कार्य व पौध रोपण की जानकारी दी।
साथ ही मंदिर जीर्णोद्धार के बार में कहा। इस पर शिवराज बैरवा ने मंदिर निर्माण सहयोग की बात कही। इस दौरान दिनेश बैरवा, नंदकिशोर, रामनिवास, कन्हैयालाल जैनव भी सहयोग देने की घोषणा की। वहीं बैठक के दौरान समाज के चन्द्रप्रकाश, प्रहलाद, मणिन्द्र बैरवा व मूलचंद ने राशि भेेंट की। बैठक में शेष राशि समाज से लेने पर चर्चा की गई। बैठक में हरसुखलाल, प्रदीप मधुकर, बाबूलाल, गुलाचंद, नरेन्द्र मेहरा, कन्हैयालाल, प्रेमचंद, हीरालाल, जितेन्द्र, बिरदीचंद, फूलचंद, किशनलाल, रामदयाल ने विचार व्यक्त किए।
बालिका शिक्षा और समाज की एकता पर दिया जोर
निवाई . जोधपुरिया देवधाम पर रविवार को गुर्जर समाज के अधिकारी एवं कर्मचारियों की मासिक बैठक हुई। इसमें मुख्य अतिथि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने सरकार की ओर से जोधपुरिया एवं छान बास सूर्या में देवनारायण आवासीय विद्यालय खोलने की घोषणा की। बैठक में कर्नल बैंसला ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश में एक दर्जन देवनारायण आवासीय विद्यालय खोलने के प्रस्ताव मांगे हंै।
इनमें जोधपुरिया एवं छानबास सूर्या में आवासीय विद्यालय खोलने का प्रस्ताव भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा एवं समाज की एकता सबसे बड़ी ताकत है। उन्होंने सामाजिक कुरीतियों को बंद करने का आह्वान करते हुए कहा कि व्यर्थ खर्चा करने के बजाय उसको बचा कर बच्चों की शिक्षा पर खर्च करें, ताकि वे भविष्य में तरक्की कर सकें।
इस दौरान विधायक राजेंद्र गुर्जर, संगठन के अध्यक्ष रामफूल गुर्जर गुर्जर समाज सुधार समिति के जिला उपाध्यक्ष महावीर बरवास, गुर्जर महासभा के महामंत्री सुरेश डोई एवं सुरज्ञान सिंह खाटरा मौजूद थे। इस अवसर पर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला, विधायक राजेंद्र गुर्जर, महामंत्री सुरेश डोई, संगठन के अध्यक्ष रामफूल गुर्जर, उपखण्ड अधिकारी हरिताभ आदित्य, सूरजकरण गुर्जर, लक्ष्मण गुर्जर एवं सुरज्ञान सिंह खाटरा आदि ने मन्दिर परिसर में पौधारोपण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो