scriptतेजाजी महाराज मंदिर में समाजकंटकों ने मूर्तियों को किया खण्डित, पुलिस ने किया मौका मुआयना | Temples destroyed in Tejaji Maharaj Temple | Patrika News

तेजाजी महाराज मंदिर में समाजकंटकों ने मूर्तियों को किया खण्डित, पुलिस ने किया मौका मुआयना

locationटोंकPublished: Jun 23, 2019 10:40:03 am

Submitted by:

pawan sharma

Tonk crime news: समाजकंटकों ने तालाब की पाळ स्थित तेजाजी महाराज मंदिर में दो मूर्तियों को खण्डित कर दिया। सुबह इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिली तो वे मंदिर में जमा हो गए। उन्होंने खण्डित मूर्तियों को देखकर नारागजी जाहिर की।

temples-destroyed-in-tejaji-maharaj-temple

तेजाजी महाराज मंदिर में समाजकंटकों ने मूर्तियों को किया खण्डित, पुलिस ने किया मौका मुआयना

टोंक. डिग्गी थाना क्षेत्र के लावा के समीप चबराना गांव स्थित दो मंदिरों में लगी मूर्तियों को शुक्रवार रात आरोपियों ने खंडित कर दिया। शनिवार सुबह मंदिर पहुंचे लोगों ने खण्डित मूर्तियों (Statue fragmentary) को देखा तो नाराजगी जाहिर की। सूचना के बाद पहुंची डिग्गी थाना पुलिस ने मौका मुआयना किया।
पुलिस ने ग्रामीणों की ओर से मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस ने बताया कि गांव स्थित तालाब की पाळ पर तेजाजी महाराज (Temaji Temple) तथा दण्ड की नाड़ी में झुझारजी महाराज (Temple of Tejaji Maharaj) का मंदिर है। शुक्रवार रात समाजकंटकों (Deleterious) ने तालाब की पाळ स्थित तेजाजी महाराज के की दो मूर्तियों को खण्डित (Idol) कर दिया।
read more: बारिश के बाद खेत से मिलने लगे राजा-महराजाओं के जमाने के सिक्के, लोग बोले खजाना दबा…

इसी प्रकार आरोपियों ने झूझारजी महाराज के मंदिर में लगी दो मूर्तियों को भी खण्डित कर दिया। सुबह इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिली तो वे मंदिर में जमा हो गए। उन्होंने खण्डित मूर्तियों को देखकर नारागजी जाहिर की। साथ ही मंदिर मेें हुई तोडफ़ोड़ पर रोष जाहिर किया।
पुलिस ने चबराना निवासी गोपाल जांगिड़, श्योजीराम गुर्जर, शंकर पटेल, हरिसिंह, छीतर मीणा,बद्री गुर्जर, रामपाल गुर्जर,भैरू भारती, रामनिवास बैरवा, गजराज, बजरंग, रामसहाय, रामकरण, रामस्वरूप, भंवर, रामलाल, हेमराज, प्रहलाद आदि की ओर से मामला दर्जकर जांच शुरू की है।
मंदिरों में लगी ग्रामीणों की भीड़
चबराना गांव में दो मंदिर में एक साथ हुईतोडफ़ोड़ पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।
read more: करंट से ‘मौत’ .. .दुधमुंही बच्ची से छीना माँ का आँचल

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों ही मंदिरों से ग्रामीणों की गहरी आस्था जुड़ी हुई थी। सुबह-शाम मंदिरों में ग्रामीणों की पूजा के लिए भीड़ रहती थी, लेकिन मूर्तियों को खण्डित करने से उनमें नाराजगी है। ऐसे में ग्रामीणों ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने को कहा है।
सूने मकान में चोरी
निवाई. स्थानीय इन्दिरा कॉलोनी में एक सूने मकान के ताले तोड़ कर चोर 7 हजार की नकदी सहित घरेलु सामान चुराकर ले गए। पुलिस ने बताया कि शारीरिक शिक्षक रामकिशन गुर्जर निवासी बहादुरपुरा हाल निवासी इन्द्रा कॉलोनी किसी कार्य से घर से बाहर गया था। चोरों ने ताले तोड़ कर चोर 7 हजार रुपए की नकदी सहित घरेलु सामान चुराकर ले गए। पुलिस ने मोके पर पंहुचकर घाटना का जायजा लिया।
Tonk news in hindi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो