scriptबैंकों में चोरी का प्रयास करने की वारदातों में शामिल आरोपियों को किया गिरफ्तार | The accused involved in the robbery cases were arrested | Patrika News

बैंकों में चोरी का प्रयास करने की वारदातों में शामिल आरोपियों को किया गिरफ्तार

locationटोंकPublished: Mar 31, 2021 07:36:48 pm

Submitted by:

pawan sharma

दूनी थाना क्षेत्र के संथली स्थित मकान से हुई लाखों की चोरी मामले में देवली पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीणा के निर्देशन में गठीत पुलिस टीम की ओर से पकड़े आरोपी ने बैंक ऑफ बड़ोदा शाखा में चोरी करने व कैनरा बैंक संथली में चोरी का प्रयास करने की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है वही आरोपी से चोरी के काम में लिए औजार एवं बाइक भी बरामद की है।

बैंकों में चोरी का प्रयास करने की वारदातों में शामिल आरोपियों को किया गिरफ्तार

बैंकों में चोरी का प्रयास करने की वारदातों में शामिल आरोपियों को किया गिरफ्तार

दूनी. दूनी थाना क्षेत्र के संथली स्थित मकान से हुई लाखों की चोरी मामले में देवली पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीणा के निर्देशन में गठीत पुलिस टीम की ओर से पकड़े आरोपी ने बैंक ऑफ बड़ोदा शाखा में चोरी करने व कैनरा बैंक संथली में चोरी का प्रयास करने की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है वही आरोपी से चोरी के काम में लिए औजार एवं बाइक भी बरामद की है।
साथ ही फरार चल रहे आरोपी की गिरफ्तारी के बाद जिले की अन्य वारदातें खुलने की संभावना है। दूनी थाना प्रभारी गणपतलाल शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सारदड़ा हाल चांदली की झोपडिय़ा थाना देवली निवासी शैतान (21) पुत्र नानूलाल मोग्या व मुण्डिया कलां थाना टोड़ारायसिंह निवासी सुखलाल (28) पुत्र रामकरण मोग्या है। उन्होंने बताया कि 13 मार्च की रात गिरफ्तार आरोपी शैतान व सुखलाल ने संथली निवासी संथली निवासी अमरलाल पुत्र प्रभुपुरी गोस्वामी के मकान स्थित बक्से में रखे 12 तोला सोने 500 ग्राम चांदी के आभूषण सहित 5 हजार की नकदी चुरा ले गए ओर टोड़ारायसिंह स्थित एक दुकानदार को बेंच दिए।
दूसरे दिन पीड़ीत की ओर से मामला दर्ज कराने के बाद देवली पुलिस उपाधीक्षक मीणा ने तत्कालीन थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा, एएसआई राजा, हेड कांस्टेबल शिवराज गुर्जर, कांस्टेबल सचिन की टीम गठीतकर आरोपी की तलाश में भेजी, इस दौरान टीम ने आरोपी शैतान को गिरफ्तार कर न्यायालय से रिमाण्ड लेकर पुछताछ करने पर उससे चोरी के काम में लिए औजार-उपकरण एवं बाइक बरामद कर ली साथ उसकी निशानदेही पर आरोपी सुखलाल को भी गिरफ्तार कर लिया।
इसके बाद दोनो आरोपी से पुछताछ में सामने आया की शैतान एवं सुखलाल सहित चार आरोपी ने 30 जनवरी की रात दूनी की बैंक ऑफ बड़ोदा शाखा के ताले तोड़ 1 लाख 24 हजार के सिक्के चुराकर आपस में बांटने व संथली के कैनरा बैंक के ताले तोड़ चोरी का प्रयास करने का मामला सामने आया।
थानाप्रभारी शर्मा ने बताया कि दूनी बैंक में चोरी करने व संथली बैंक में चोरी करने का प्रयास करने मामले में फरार चल रहे चांदली की झोपडिय़ा हाल निवास राजकोट थाना दूनी निवासी बालूराम मोग्या पुत्र गिर्राज मोग्या व चांदली माताजी थाना देवली हाल नयागांव डूंगर निवाासी मानसिंह पुत्र छोगालाल मोग्या की पुलिस तलाश कर रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद जिले की अन्य वारदातें खुलने की संभावना है।

टोड़ारायसिंह में बेच दिए सोने-चांदी के आभूषण
जांच अधिकारी थाना एएसआई राजा ने बताया 13 मार्च की रात अमरलाल गोस्वामी के मकान से 12 तोला सोने 500 ग्राम चांदी के आभूषण चोरी के बाद आरोपी टोड़ारायसिंह पहुंचे ओर व्यापारी श्यामसुन्दर सोनी से 3 लाख 80 हजार में आभूषणों का सोदा किया। सोदा तय होने पर व्यापारी ने उन्हें 1 लाख रुपए दे दिए। इसके बाद आरोपी शैतान एवं सुखलाल ने व्रूापारी से मिले एक लाख रुपए को बराबर 50-50 हजार रुपए बांट लिए। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनो आरोपी से पुछताछ कर आभूषणों सहित बैंक से चोरी हुए सिक्कों की बरामदगी की जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो