scriptचांदसिंहपुरा करंट हादसें में दोषी कर्मचारियों पर गिरेगी गाज, निगम कार्मिकों के खिलाफ थाने मे रिपोर्ट हुई दर्ज | The action will be taken against the guilty employees of the accident | Patrika News

चांदसिंहपुरा करंट हादसें में दोषी कर्मचारियों पर गिरेगी गाज, निगम कार्मिकों के खिलाफ थाने मे रिपोर्ट हुई दर्ज

locationटोंकPublished: Jun 17, 2019 03:23:03 pm

Submitted by:

pawan sharma

दोषी कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस व विभाग की ओर से की जाने वाली जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

the-action-will-be-taken-against-the-guilty-employees-of-the-accident

चांदसिंहपुरा करंट हादसें में दोषी कर्मचारियों पर गिरेगी गाज, निगम कार्मिकों के खिलाफ थाने मे रिपोर्ट हुई दर्ज

दूनी. चांदसिंहपुरा पंचायत मुख्यालय के टोकरावास मार्ग स्थित बैरवा बस्ती में शुक्रवार रात हाइटेंशन लाइन तार टूट ट्रासंफार्मर पर गिरने से हुए हादसे में घाड़ ग्रिड स्टेशन पर ठेके पर लगे कार्मिक को हटाया गया है, जबकि दोषी अन्य अधिकारियों को जांच के नाम पर अभी कार्रवाई से छोड़ा गया है।
हादसे में एक दर्जन मकानों में करंट दौडऩे से उपकरण फुंकने, दम्पती सहित आधा दर्जन लोगों के झुलसने के बाद शनिवार को निगम के अधिशासी अभियंता महेश चंडक़ के निर्देश पर घाड़ ग्रिड पर ठेका प्रणाली में लगे कार्मिक की लापरवाही मान उसको हटा दिया गया।
जबकि अन्य दोषी कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस व विभाग की ओर से की जाने वाली जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है की हादसे में करंट से झुलसने वालों में बैरवा बस्ती चांदसिंहपुरा निवासी सूरजमल बैरवा, परमेश्वर बैरवा व उसकी पत्नी गुड्डी बैरवा सहित द्रोपदी बैरवा, राजवीर बैरवा व रामदेव बैरवा शामिल है। इनमें परमेश्वर व उसकी पत्नी गुड्डी बैरवा की हालत गंभीर होने पर जयपुर एसएमएस अस्पताल के लिए रैफर किया।
जांच के बाद होगी कार्रवाई
कनिष्ठ अभियंता व सहायक अभियंता से चांदसिंहपुरा में हुए हादसे की रिपोर्ट मांगी है, जिसे उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। इसके बाद दोषी अधिकारी-कर्मचारी पर कार्रवाई होगी। फिलहाल प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए घाड़ ग्रिड पर ठेका प्रणाली में लगे कार्मिक को हटाया गया है।
-महेश चंडक़ अधीशासी अभियंता निगम, देवली
जांच कर उच्चाधिकारियों को भेज दूंगी
चांदसिंहपुरा हादसे के बाद परिजनों व ग्रामीणों की ओर से निगम कार्मिकों के खिलाफ मिली लिखित रिपोर्ट की जांच कर रही हूं। निष्पक्ष जांच कर उच्चाधिकारियों को भेज दूंगी।
-नरेश कंवर थानाप्रभारी, दूनी

उल्लेखनीय है कि दूनी के चांदसिंहपुरा पंचायत मुख्यालय के टोकरावास मार्ग स्थित बैरवा बस्ती में शुक्रवार देर रात हाइटेंशन लाइन का तार टूट ट्रासंफार्मर पर गिरने से करीब सौ मकानों में करंट दौड़ गया था। घटना के बाद तार टूटने पर ग्रामीणों ने घाड़ ग्रिड स्टेशन पर लाइनमैन व कनिष्ठ अभियंता को दर्जनों बार फोन लगाए, लेकिन रीसिव नहीं हुआ। इसके बाद देवली एईएन से सम्पर्क होने पर आपूर्ति बंद हुई।
करंट से विद्युत उपकरण फंूकने अलावा दम्पती सहित आधा दर्जन झुलस गए थे। शोर सुन मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायलों को दूनी अस्पताल लेकर आए लेकिन गंभीर हालत होने पर दम्पती को टोंक व बाद में जयपुर रैफर कर दिया गया।
इसके बाद शनिवार सुबह ग्रामीण वाहनों में भरकर दूनी थाने पर पहुंच निगम कार्मिकों के खिलाफ मामला दर्ज करने, मुआवजा दिलवाने सहित अन्य मांगों को लेकर अड़ गए बाद में मौके पर अधिकारियों की समझाइस के बाद ग्रामीण घरों को लौट गए।
दूनी थानाप्रभारी नरेश कंवर ने बताया की झुलसने से घायल हुए बैरवा बस्ती चांदसिंहपुरा निवासी सुरजमल पुत्र सुखदेव बैरवा, परमेश्वर पुत्र सुरजमल बैरवा, गुड्डी पत्नी परमेश्वर बैरवा, द्रोपदी पत्नी विनोद बैरवा, राजवीर (सात माह) पुत्र विनोद बैरवा, रामदेव पुत्र मोती बैरवा है। इनमें परमेश्वर व उसकी पत्नी गुड्डी की हालत गंभीर होने पर जयपुर रैफर किया गया।
उन्होंने बताया कि बैरवा बस्ती के पास से गुजर रहे हाइटेंशन लाइन का तार टूट ट्रासंफार्मर के उपर आ गिरा था। हाइटेंशन लाइन के सम्पर्क में आते ही मकानों में लगे उपकरण एक-एक कर फूंकने लगे।
मकानों में सो रहे ग्रामीणों ने किवाड़ खोल बाहर निकलने का प्रयास किया तो करंट दौडऩे लगा। इधर, परमेश्वर ने बाहर निकलने का प्रयास किया तो वह चल रहे कूलर की चपेट में आ झुलस गया। इसके बाद लोहे के पलंग पर सो रही पत्नी गुड्डी भी करंट लगने से झुलस गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो