scriptप्रशासन को कराया होम डिलीवरी की व्यवस्था से अवगत | The administration was made aware of the system of home delivery | Patrika News

प्रशासन को कराया होम डिलीवरी की व्यवस्था से अवगत

locationटोंकPublished: May 05, 2021 09:11:43 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

किराना संघ के अध्यक्ष बने निर्मलटोंक. श्रीव्यापार महासंघ जिला टोंक ने खाद्य पदार्थ किराना संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया है। महासंघ अध्यक्ष मनीष बंसल ने बताया कि पुरानी खाद्य पदार्थ किराना संघ की कार्यकारिणी को भंग किया है। इसके बाद नई कार्यकारिणी का गठन किया है। इसमें अध्यक्ष निर्मल कुमार जैन छामुनिया को बनाया है।

प्रशासन को कराया होम डिलीवरी की व्यवस्था से अवगत

प्रशासन को कराया होम डिलीवरी की व्यवस्था से अवगत

प्रशासन को कराया होम डिलीवरी की व्यवस्था से अवगत
किराना संघ के अध्यक्ष बने निर्मल
टोंक. श्रीव्यापार महासंघ जिला टोंक ने खाद्य पदार्थ किराना संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया है। महासंघ अध्यक्ष मनीष बंसल ने बताया कि पुरानी खाद्य पदार्थ किराना संघ की कार्यकारिणी को भंग किया है। इसके बाद नई कार्यकारिणी का गठन किया है। इसमें अध्यक्ष निर्मल कुमार जैन छामुनिया को बनाया है।

इसके अलावा महामंत्री प्रधुम्न जैन, कोषाध्यक्ष पंकज जैन को मनोनीत किया है। इसके बाद उन्होंने जिला कलक्टर, अतिरिक्त जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की।

इसमें उन्होंने किराणा व्यापारियों की ओर से शहर में की जाने वाली होम डिलीवरी को लेकर अवगत कराया। गौरतलब है कि शहर में मंगलवार को होम डिलीवरी की व्यवस्था को लेकर कई तरह की अफवाह फैल गई थी। इसके बाद किराणा संघ की कार्यकारिण की गठन किया और प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करने का भरोसा दिलाया गया।

निवाई. थोक व खुदरा व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के बुधवार को साथ उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा ने बैठक ली। बैठक में व्यापारियों की सहमति से निर्णय लिया गया कि रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान ग्राहकों के घर पर ही सामान की डिलीवरी दी जाएगी। इंसीडेंट कमांडर त्रिलोचन्द मीणा ने सभी दुकानदारों से ग्राहकों की मांग पर घर सामान पहुंचाने व अतिरिक्त सर्विस चार्ज नहीं लेने तथा सामान की निर्धारित दर ही लेने के निर्देश दिए।
इस दौरान किराणे की सभी दुकानें बंद रहेगी तथा किसी भी ग्राहक को दुकान से सामान नहीं दिया जाएगा। दुकानदार गाइड लाइन के अनुसार सुबह 6 बजे से 11 बजे तक ही होम डिलीवरी कर सकेंगे। यदि कोई दुकानदार दुकान खोलकर सामान देता हुआ पाया गया तो दुकान को सील कर दिया जाएगा।(ए.सं.)

ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए दिया आश्वासन
उनियारा. क्षेत्रीय विधायक हरीश मीणा ने यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 ऑक्सीजन सिलेंडर और दिलाने का आश्वासन दिया है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश पाटोदी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनियारा उपखंड मुख्यालय पर कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।

जहां कोरोना के मरीजों को आपात कालीन स्थिति में प्राथमिक उपचार दिया जाएगा, लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त नहीं है। ऐसे में मरीजों को जहां शीघ्रता से उपचार नहीं मिलता है, जिससे उन्हें जिला मुख्यालय के लिए रेफर करना पड़ रहा है। विधायक हरीश मीणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से बात कर 10 सिलेंडर ओर दिलवाए जाने का आश्वासन दिया है।(नि.स.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो