scriptशहर के उजड़े बागों में अब आएगी बहार, सांसद जौनापुरिया ने उठाया हरियाली का बीड़ा | The city's park will be green | Patrika News
टोंक

शहर के उजड़े बागों में अब आएगी बहार, सांसद जौनापुरिया ने उठाया हरियाली का बीड़ा

टोंक. सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया ने शहर के पार्कों को हरियाली युक्त करने का बीड़ा उठाया है। इसके तहत उन्होंने रविवार सुबह नेहरू पार्क पहुंचकर पार्क का जायजा लिया।

टोंकJul 30, 2018 / 12:25 pm

Kamal Bairwa

 पार्क

टोंक के नेहरू पार्क का रविवार सुबह जायजा लेने पहुंचे सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया व अन्य।

टोंक. सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया ने शहर के पार्कों को हरियाली युक्त करने का बीड़ा उठाया है। इसके तहत उन्होंने रविवार सुबह नेहरू पार्क पहुंचकर पार्क का जायजा लिया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि वे चाहते है कि नेहरू व किदवई पार्क में सभी पौधे ऐसे लोगों के हाथों से लगे जो यहां प्रतिदिन घूमने आते है। उन्होंने कहा कि उनका सपना शहर को स्वच्छ व हरियाली युक्त बनाना है। ऐसे में सभी लोग पार्क में पहुंच कर एक-एक पौधा अवश्य लगाए।
मीडिया संर्पक जिला प्रमुख दुर्गेश गुप्ता ने बताया कि ५ अगस्त सुबह सात बजे नेहरू व किदवई पार्क में पौधारोपण महाअभियान शुरू होगा। ये नगरपरिषद सभापति लक्ष्मीदेवी जैन व भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर की देखरेख में होगा। इसको लेकर सांसद सुखबीर जौनापुरिया ने 8 से 10 फीट के विभिन्न किस्मों के पौधे मंगवाए है। इनमें नीम, गुलमोहर, कचनार, फाईकस बेनजिमेना समेत छायादार व फूलदार पौधे शामिल है। अभियान को लेकर पार्कों में खुदाई व अन्य कार्य जारी है। पौधों की सिंचाई के लिए बोरिंग लाइन का कार्य करीब पूरा हो चुका है।
उल्लेखनीय है कि शहर में सुबह घूमने के लिए सुविधायुक्त पार्कों की कमी महसूस की जा रही थी। इसको लेकर लोगों ने पार्कों की दशा सुधारने व इनमें सुविधाएं बढ़ाने की मांग की थी। इसको लेकर सांसद की ओर से दो करोड़ ५१ लाख रुपए अमृत योजना के तहत स्वीकृत कराए गए है।
सभापति ने किया निरीक्षण
नगर परिषद सभापति लक्ष्मीदेवी जैन ने रविवार को शहर के विभिन्न इलाकों का निरीक्षण किया। उन्होंने बम्बोर गेट, घंटाघर, काफला बाजार, नौशेमियां का पुल, सवाईमाधोपुर सर्कल का निरीक्षण किया और सफाई सही नहीं मिलने पर सफाई निरीक्षक चंद्र प्रकाश को मौके पर बुलाकर नाराजगी जताई। उन्होंने सफाई सही तरीके से कराने के निर्देश दिए।
इसके बाद उन्होंने अग्निशमन केन्द्र में कराए जा रहे बीपीएल परिवारों आयु वर्ग सूची की जानकारी ली। मालवीय नगर व राजनगर में महिलाओं को मुख्यमंत्री जी की ओर से चलाइ जा रही योजनाओं की जानकारी दी। वार्ड के लोगों की शिकायत पर जेईएन फतेह सिंह को बुला कर नाला निर्माण का निर्देश दिया। इस अवसर पर गिरधारी, संगीता सैन, राजकुमारी, मोना, सुनीता नायक, माया देवी आादि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो