scriptचेतावनी के बाद जागी नगर परिषद, आयुक्त ने लिया बंद नाला निर्माण कार्य का जायजा | The commissioner took note of the construction work of the dam. | Patrika News

चेतावनी के बाद जागी नगर परिषद, आयुक्त ने लिया बंद नाला निर्माण कार्य का जायजा

locationटोंकPublished: May 23, 2018 05:15:35 pm

Submitted by:

pawan sharma

नाला निर्माण के दौरान अतिक्रमण को नही हटाया गया था, इस पर नगर परिषद ने निर्माण रोक दिया।
 

inspection

टोंक के धन्नातलाई स्थित नाले का निरीक्षण करती नगर परिषद आयुक्त।

टोंक. कुछ लोगों के चक्कर में शहर की धन्नातलाई से बनने वाली नाले का रोका गया निर्माण अब शुरू होगा। इसको लेकर नगर परिषद आयुक्त सीमा चौधरी ने मंगलवार शाम धन्नातलाई का निरीक्षण किया। उन्होंने आस-पास के लोगों से बात की और जल्द ही नाले का निर्माण करने को कहा।
इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने चेतावनी दी कि नगर परिषद की ओर से स्वीकृत नाले का निर्माण नहीं कराया गया तो आंदोलन किया जाएगा। क्षेत्र के लोग सडक़ों पर उतरेंगे और रैली निकालेंगे। इस पर आयुक्त ने कहा कि नाले का निर्माण हर हाल में कराया जाएगा।
गौरतलब है कि नगर परिषद की ओर से स्वीकृत 50 लाख रुपए की लागत से बनने वाले नाले का निर्माण नगर परिषद ने कुछ लोगों के कहने पर रुकवा दिया था। इसको लेकर राजस्थान पत्रिका के गत 17 मई के अंक में ‘कुछ के लाभ के लिए सैकड़ों संकट में’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।
इसके बाद नगर परिषद ने उक्त नाले का निरीक्षण कर जल्द निर्माण कराने को कहा है। इधर, स्वीकृति के बाद नाले का निर्माण रोकने से क्षेत्र के वार्ड20, 21, 23 व 24 लोगों में नाराजगी हो गई। उन्होंने कुछ चहेतों के चक्कर में रोके गए नाले का निर्माण पर विरोध जताया।
लोकजन शक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव अकबर खान ने बताय कि ये नाला प्राचीन है। ये नाला धन्नातलाई से लेकर घंटाघर के समीप तेलियान तालाब में मिलता है। इस पर कुछ लोगों ने चबूतरे बना लिए हैं। नाला निर्माण के दौरान ये चबूतरे नहीं टूटे इस पर नगर परिषद ने निर्माण रोक दिया।
उन्होंने कहा कि नाले का निर्माण नहीं कराया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान ओमप्रकाश महावर, बुंदू खां नागौरी, मजीद खान, शाहरुख, शहजाद, बरकत, सलीम, अशीष ग्वाला, लालबहादुर, राकेश व मुकेश समेत अन्य मौजूद थे।
पाइप लाइन की मरम्मत की
उनियारा. सरदार बाग एवं सवाईमाधोपुर रोड पर क्षतिग्रस्त हुई पेयजल पाइप लाइनों को ठीक कर दिए जाने से मंगलवार को पेयजल वितरण सुचारू शुरू कर दिया गया है। इससे गर्मी में पेयजल के लिए परेशान उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है।
कस्बे में विद्युत लाइनों को भूमिगत कराने के कार्य के चलते गत शनिवार को सरदार बाग एवं सवाईमाधोपुर रोड पर पेयजल की पाइप लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई थी। इससे लोगों को पेयजल के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसको लेकर राजस्थान पत्रिका के 21 एवं 22 मई को पाइप क्षतिग्रस्त, बहा पानी एवं दूसरे दिन भी बहता रहा पानी शीर्षक से समाचार प्रकाशित किए जाने के बाद जलदाय विभाग एवं विद्युत निगम के अभियंताओं की नींद टूटी। उन्होंने मंगलवार को पाइप लाइन ठीक करा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो