scriptशहर की सडक़ों के सुधरेंगे हालात, 6 कामों पर खर्च होंगे 30 करोड़ | The condition of city roads will improve | Patrika News

शहर की सडक़ों के सुधरेंगे हालात, 6 कामों पर खर्च होंगे 30 करोड़

locationटोंकPublished: Oct 25, 2021 07:58:37 am

Submitted by:

pawan sharma

मुख्यमंत्री बजट घोषणा अनुसार प्रदेश में 37 कार्यों के लिए 227.24 करोड़ प्रशासनिक एवं वित्तिय स्वीकृति जारी की गई है। इसमेें टोंक विधानसभा क्षेत्र के 16 कार्यों पर तीस करोड़ रुपए खर्च होंगे।

शहर की सडक़ों के सुधरेंगे हालात, 6 कामों पर खर्च होंगे 30 करोड़

शहर की सडक़ों के सुधरेंगे हालात, 6 कामों पर खर्च होंगे 30 करोड़

टोंक. मुख्यमंत्री बजट घोषणा अनुसार प्रदेश में 37 कार्यों के लिए 227.24 करोड़ प्रशासनिक एवं वित्तिय स्वीकृति जारी की गई है। इसमेें टोंक विधानसभा क्षेत्र के 16 कार्यों पर तीस करोड़ रुपए खर्च होंगे। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आरए बैरवा ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार टोंक विधान सभा क्षेत्र की 15.85 किलोमीटर की 16 सडक़ों पर विभिन्न प्रकार के कार्य करवाए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
ये होगे कार्य
बैरवा ने बताया कि इन्द्रा सर्कल से छावनी चौराहा (0.02 किमी) सडक़ का चौड़ाईकरण एवं विकास पर 0.80 लाख, जैन नसिया (सवाईमाधोपुर चौराहा ) से बरखेडा बाबा वाया अग्रसेन चौराहा, विवेकानन्द चौराह (2.70 किमी) सडक़ के चौड़ाईकरण एवं विकास के लित 6 करोड़, 1.50 किलोमीटर टोंक -बमोर -बनेठा सडक़ (टोंक शहर पार्सन) का सात मीटर चौड़ाई में सीसी सडक़ मय सीडी द्वारा चौडाईकरण व विकास कार्य के लिए 6 करोड़, 1.20 किमी की टोंक-चराई-सोरण (टोंक शहर पार्सन) का सात मीटर चौड़ाई में सीसी सडक़ मय सीडी द्वारा चौडाईकरण व विकास कार्य के लिए 5 करोड़, 1.30 किमी रिको औद्योगिक क्षेत्र से आंतरियां के बालाजी सडक़ का चौडाईकरण व विकास के लिए एक करोड़ 11 लाख, 0.30 किमी जयपुर साइड एनएच से कोटा साइड एनएच जक्शन वाया डिपो सडक़ का एक करोड़ 42 लाख से चौड़ाईकरण कार्य, घंटाघर से सरवराबाद की 1.20 किमी सडक़ का 35 लाख से नवीनीकरण का कार्य, हेमू चौराहे से सवाईमाधोपुर एनएच जक्शन तक 030 किमी सडक़ चौडाईकरण का कार्य, हेमू चौराहे से राज टाकिज तक 0.55 किमी सडक़ का 85 लाख से नवीनीकरण का कार्य, पुराने इण्डेन गैस गौदाम (धन्ना तलाई) से मोती बाग रोड तक 0.70 किमी की सीसी सडक़ का एक करोड़ दस लाख से पुननिर्माण कार्य, सिविल लाइन बाइस क्वार्टर में 2 किमी आन्तरिक सडक़ों का एक करोड की लागत से चौडाईकरण का कार्य, तहसील कार्यालय भवन से सिविल लाइन सडक़ वाया कोष कार्यालय सडक़ का 25 लाख से नवीनीकरण कार्य, सर्किट हाउस से महादेववाली की क्षग्रिसत सीसी सडक़ का 30 लाख से पुननिर्माण कार्य, अस्तल सडक़ से चतुर्भुज तालाब वाया टीबी अस्पताल , जैन नसिया की क्षतिग्रस्त 1.30 किमी की सडक का 2 करोड 40 लाख से पुननिर्माण कार्य, बहीर से महादेववाली सडक़ वाया आरएसी मार्ग के मार्ग का 92 लाख से चौडाईकरण व पुननिर्माण कार्य व मालपुरा गेट पुरानी टोंक से ईदगाह (बहीर) की 1.25 किमी क्षतिग्रस्त सडक़ का एक करोड़ दस लाख से पुर्ननिर्माण का कार्य किया जाना है। बैरवा ने बताया कि ये सभी कार्य पूर्व में किसी भी मद व योजना में स्वीकृत नही है। बैरवा ने बताया कि कार्यों को जल्द शुरू कर दिया जाएगा जिसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो