दम्पती को बंधक बना पैंतीस लाख के जेवरात व एक लाख की नकदी लूट ले गए नकाबपोश

आधा दर्जन हथियारबद्ध नकाबपोश आरोपियोंं ने दम्पती के साथ मारपीट कर कमरे में बंधक बना करीब पैंतीस लाख के जेवरात व एक लाख की नकदी समेत मोबाइल ले गए।

लाम्बाहरिसिंह. कस्बे के मारुजी चौक के समीप गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे रैकी कर आधा दर्जन हथियारबद्ध नकाबपोश आरोपियों ने दम्पती को बंधक बना कर डकैती को अंजाम दे दिया। आरोपियों ने घर के खुले मुख्य द्वार से प्रवेश कर प्रथम तल पर हॉल में बैठे दम्पती के साथ मारपीट कर कमरे में बंधक बना करीब पैंतीस लाख के जेवरात व एक लाख नकदी समेत मोबाइल ले गए।

घटना के करीब डेढ घंटे बाद आए पुत्र को खुला मकान व बिखरे सामान देख तलाश कर कमरे में बंधक माता-पिता को बाहर निकाला। तब जाकर वारदात का पता चला। पुलिस ने सूचना पर नाकाबंदी भी करवाई व राज्य राजमार्ग स्थित टोल पर सीसीटीवी को खंगाला, लेकिन डकैत हाथ में नहीं आए।

शुक्रवार को पुलिस अतिरिक्त अधीक्षक मालपुरा गोर्वधन लाल व उपाधीक्षक चक्रवती सिंह ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर पीडित दम्पती व पुत्र से घटना की जानकारी ली। एफएसएल टीम के सदस्यों ने वारदात स्थल पर साक्ष्य जुटाए।


पीडि़त रतनलाल अग्रवाल ने बताया कि रात करीब साढ़े आठ बजे प्रथम तल स्थित हॉल में पत्नी के साथ टीवी देख रहा था। इस दौरान अचानक पांच-छह नकाबपोश युवक हाथों में पिस्टल, छूरा हाथों में लिए मुख्य द्वार से अन्दर घुस आए और प्रथम तल हॉल में पहुंच दोनों को पकड़ लिया।

इनमें से एक ने पिस्टल कनपटी पर लगा मोबाइल छीनकर मारने की धमकी दी। उक्त आरोपियों में से एक जने से मुंह पर कपड़ा नहीं लगा रखा था। अचानक हुई घटना से दम्पती सहम गए। नकाबपोश आरोपियों ने उसकी पत्नी को हॉल से बाहर निकाल एक कमरे में ले गए।

अन्य ने उसे पकड़ चौक में लेकर जाते ही चिल्लाने पर मारपीट कर दुकान पर बैठे पुत्र को मारने की धमकी देकर कमरे में ले जाकर दोनों से पहने हुए सोने के आभूषण व जेब में रखे नकदी ले ली। इसके बाद कपड़े से हाथ व मुंह बांध कमरे में बंद कर दिया।

इसके बाद आरोपियों ने हॉल में खुली रखी दो अलमारियों को खंगाला, जिसमें से करीब आठ सौ ग्राम वजनी सोने के जेवरात व करीब दो किलो वजनी आभूषण समेत करीब एक लाख दस हजार नकद समेत पड़ोसी गोविन्द नारायण जैथलिया का करीब सत्रह तोला सोने व दो किलो चांदी के जेवरात समेत पांच हजार रुपए ले गए।

पड़ोसी गोविन्द नारायण शादी में चले जाने से रतनलाल के घर आभूषण रख गया था। रात करीब दस बजे मेडिकल स्टोर बंद कर पुत्र श्याम घर पहुंचने पर लोगों को वारदात का पता लगा। इस पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। वहीं पीडि़त परिजनों को ढांढस बंधवाया। घटना को लेकर पीडि़त रतन लाल ने डकैतों ने खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।



सौपा ज्ञापन
घटना को लेकर ग्रामीणों में विरोध जता जुलूस निकाल थाने पहुंचे। मालपुरा पुलिस उपाधीक्षक को ज्ञापन सौंप घटना का खुलासा करने की मांग की। एएसपी ने वारदात का खुलासा करने का आश्वासन दिया। ज्ञापन सौपने वाले दुकानदार समेत सभी वर्गों के ग्रामीण मौजूद थे।

घटना का जायजा लेकर साक्ष्य जुटाए है। जल्द टीमों का गठन कर घटना का खुलासा करने का प्रयास है।
गोर्वधन लाल सौकरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, मालपुरा

Show More
pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned