हंगामे की भेंट चढ़ा राजस्व शिविर, ग्रामीणों ने अधिकारियों पर लगाया समस्याओं का निस्तारण नहीं करने का आरोप

शिविर में ग्रामीणों ने समस्याओं का निस्तारण नहीं करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

By: pawan sharma

Published: 07 Jun 2018, 10:25 AM IST

पलाई (उनियारा). पलाई के अटल सेवा केन्द्र में एसडीओ कैलाशचंद गुर्जर की अध्यक्षता में न्याय आपके द्वार राजस्व शिविर का आयोजन हुआ। इस दौरान ग्रामीणों ने समस्याओं का निस्तारण नहीं करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

 

शंकरलाल सैन, रामकिशन धाकड़, बबलू सैन, रामधन मीणा शाहरुख खान आदि ग्रामीणों ने सरपंच व सचिव पर पीएम आवास की वरीयता सूची में से पात्र व्यक्तियों के नाम हटाने, चहेतों को पट्टा वितरण करने के आरोप लगाए।

 

ग्रामीणों का कहना था कि एक ही परिवार के सदस्यों को दो-दो, तीन-तीन आवास आवंटित कर दिए गए। इस पर एसडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी धर्मेन्द्र नायक को लताड़ लगाते हुए विकास अधिकारी शिवसिंह पोसवाल को निर्देश दिए कि आवास की वरीयतासूची की जांच कर समय पर पट्टा वितरण किया जाए।

 

ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी पर समय से नहीं आने व पंचायत की समय पर बैठके नहीं करने का आरोप भी लगाया। इस मौके पर सरपंच रामभरोसी मीणा, तहसीलदार बद्रीलाल कोली, राकेश सिंह, डॉ. छोटूलाल बैरवा, ब्लॉक सीएमएचओ मनीष लोदी पटवारी बालूराम जाट, दीपा मीणा, संगणक बनवारीलाल आदि मौजूद थे।

 

 

पीपलू. पासरोटिया गांव में उपखंड अधिकारी अर्पिता सोनी की अध्यक्षता में शिविर आयोजित हुआ। जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी की मौजूदगी में 5 ग्रामीणों को मकानों के पट्टे का वितरण किया गया। इसके अलावा 150 लोगों कि स्वास्थ्य जांच कर 45 लोगों को उपचारित पशु दवा वितरण की गई। शिविर में तहसीलदार दौलत सिंह राठौड़, कनिष्ठ सहायक हेमराज सहित कई कर्मचारी मौजूद थे।

 

 

उनियारा के पलाई में आयोजित शिविर में हंगामा करते ग्रामीण।

सरपंच व वार्ड पंच का घेराव
पचेवर. कस्बे के होली चौक से निकल रहे नाले की सफाई नहीं होने से नाला अवरूद्ध हो गया, इससे होली चौक में कीचड़ फैल गया। इससे ग्रामीणों व राहगीरों को जीना दुभर हो रहा हैं। इसके साथ ही दुकानदार भी दुर्गन्ध के चलते परेशान है।

 

वार्ड पंच कैलाश दरोगा ने बताया कि पंचायत प्रसाशन द्वारा सफाईकर्मियों को समय पर मानदेय नहीं देने के कारण नाले की सफाई नहीं कर रहे हैं। सुबह मौके पर आए सरपंच घनश्याम गुर्जर व वार्ड पंच का घेराव करते हुए ग्रामीणों ने खरी-खोटी सुनाई।

 

जहां सरपंच ने जल्द ही नया नाला निर्माण करने की कहते हुए मौके से चले गए। जहां पर रामनारायण साहू, शंकर गौतम,प्रेम चन्द सैनी, विश्राम दरोगा, टीकम सैन समेत कई ग्रामीणों ने रोष जताते हुए कहा की नाला निर्माण नहीं हुआ तो यहां मिट्टी डाल दी जाएगी।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned