शादी में गए युवक का शव मिला खेत में, सिर के बाल कटे हुए व चोट के निशान मिले, परिजनों ने शव लेने से किया इंकार

The dead man's body was found in the field: मृतक अपने दोस्त धर्मराज की शादी में शामिल होने के लिए गत 7 नवम्बर को शाम करीब साढ़े 6 बजे दलवासा गया था।

 

देवली. थाना क्षेत्र के दलवासा(गोविन्दपुरा)गांव स्थित खेत पर रविवार सुबह 25 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध अवस्था में मिला। हांलाकि पुलिस भी प्रथम दृष्टया मामले को हत्या का मान रही है। वहीं युवक की मौत से गुस्साएं परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया।

read more:घर से चिठ्ठी लिखकर गायब हुआ था युवक, पैतृक गांव जाकर किया ये काम...

सूचना पर देवली पुलिस ने पहुंचकर परिजनों से समझाइश की, लेकिन परिजन हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने सहित अन्य मांगों पर अड़े रहे। थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि मृतक फूलचंद पिता चतराराम मीणा निवासी देवपुरा है।

मृतक के भाई पप्पू मीणा ने बताया कि फूलचंद अपने दोस्त धर्मराज की शादी में शामिल होने के लिए गत 7 नवम्बर को शाम करीब साढ़े 6 बजे दलवासा गया था। ग्रामीणों के अनुसार युवक ने शादी समारोह में दुल्हे के साथ भोजन किया तथा उसे उपहार भी दिए, जिसके फोटो भी खींचे गए है।

read more:घूमने गए युवक के गिरे पर्स को लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

वहीं युवक फूलचंद देर रात तक बिन्दौरी में नाचता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद 8 नवम्बर की सुबह 4 बजे करीब वह एकाएक गायब हो गया, जिसके बाद से युवक का कहीं कोई पता नहीं लगा। युवक के लापता होने पर शनिवार को परिजनों ने स्थानीय थाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई।

इधर, युवक का शव रविवार सुबह दलवासा स्थित खेत पर संदिग्ध अवस्था पर मिला। ग्रामीणों की सूचना पर देवली थाना प्रभारी नरेश कुमार, एएसआई सतीश शर्मा मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि मृतक का शव दलवासा के समीप पानी के भराव में मिला।

read more:साधन है न संसाधन, कैसे करे आमजन की सुरक्षा, दो जवानों के भरोसे सत्ताइस गांव

वहीं उसकी बाइक गांव स्थित एक मकान के बाहर मिली। मृतक फूलचंद देवली के ममता सर्कल स्थित किराणे की दुकान में काम करता था। वह चार भाइयों में सबसे बड़ा था, जिसके कंधों पर परिवार के गुजर-बसर की जिम्मेदारी थी। मौत की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया।

थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि मृतक के सिर पर चोट के निशान व बाल काटे हुए है। पुलिस ने राजकीय चिकित्सालय देवली में मृतक का पोस्टमार्टम करवा दिया। परिजनों ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से 25 लाख की आर्थिक सहायता, आश्रित को सरकारी नौकरी, आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे। अधिकारियों की काफी समझाइश के बाद भी परिजन शव नहीं ले गए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned