scriptकरंट से मौत पर मुआवजा दिए जाने के आश्वासन पर उठाया शव | The dead body was raised on the assurance of compensation | Patrika News

करंट से मौत पर मुआवजा दिए जाने के आश्वासन पर उठाया शव

locationटोंकPublished: Jul 25, 2021 08:06:07 am

Submitted by:

pawan sharma

हनुमाननगर थाना क्षेत्र के गाडोली ग्राम में शुक्रवार दोपहर बकरी एवं चरवाहे की पत्थर से लिपटे विद्युत सपोर्ट वायर में करंट से मौत से ग्रामीणों में आक्रोश हो गया। मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता एवं लापरवाह विद्युत अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर करीब 20 घण्टे शव पड़ा रहा।

करंट से मौत पर मुआवजा दिए जाने के आश्वासन पर उठाया शव

करंट से मौत पर मुआवजा दिए जाने के आश्वासन पर उठाया शव

देवली. हनुमाननगर थाना क्षेत्र के गाडोली ग्राम में शुक्रवार दोपहर बकरी एवं चरवाहे की पत्थर से लिपटे विद्युत सपोर्ट वायर में करंट से मौत से ग्रामीणों में आक्रोश हो गया। मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता एवं लापरवाह विद्युत अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर करीब 20 घण्टे शव पड़ा रहा।
आखिर जहाजपुर विधायक गोपी चंद मीणा,जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं थाना प्रभारी की समझाईस एवं एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता के विभागीय नियमानुसार मुआवजा दिलवाने व लापरवाही बरतने वाले विद्युत अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने के आश्वासन पर 20 घण्टे बाद शव उठाने दिया, जिसका पुलिस ने यहां राजकीय चिकित्सालय में पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम करवाया।
बाद में शव परिजनों को सौंपकर गाडोली में अंतिम संस्कार करवाया गया। थाना प्रभारी मोहम्मद इमरान ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को गाडोली गांव में करंट लगने से बकरी एवं चरवाहा प्रेमसिंह मीणा की जंगल मे पत्थर से लिपटे विद्युत सपोर्ट वायर के छूने से दोनों की मौत हो गई थी।
जिसमें ग्रामीणों ने विधुत निगम के अधिकारियों की लापरवाही बताते हुए शव को मौके से तब तक नहंी उठाने दिया। जब तक परिजनों को आर्थिक सहायता एवं विधुत निगम के लापरवाह अधिकारियों को निलंबित नही कर दिया जाता है।इस बात को लेकर ग्रामीणों व परिजनों ने शव उठाने से मना कर दिया था।

निगम टीम ने की जांच
नटवाड़ा. गांव में स्थित बस स्टेण्ड पर तेजाजी मंदिर के मन्दिर पर लगी स्टील की रेलिंग में करंट आने से हुई किसान की मौत के मामले की जांच करने के लिए विद्युत निगम की चार सदस्य टीम नटवाड़ा पहुंची। जांच अधिकारी विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियंता एमएल मीणा ने बताया कि जांच दल ने मौके पर घटना स्थल पर पहुंच कर दुर्घटना का जायजा लिया हैं।
उसके बाद घटना स्थल पर मौजूद लोगो से पूछताछ कर रेलिंग में करंट आने का वास्तविक कारण जानने के लिए गहनता जांच करेंगे। अभी तक उनको पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी नहीं मिली। गोरतलब हैं कि मंगलवार को अपने खेत से आवारा पशुओं को निकालते समय सन्तुलन बिगडऩे के कारण रेलिंग को छूने से करंट आ गया, जिससे मौके पर ही किसान की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो